चारा घोटाला: लालू यादव के खिलाफ दुमका ट्रेजरी मामले की सुनवाई टली, अब 16 मार्च को आएगा फैसला

बहुचर्चित चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव पर रांची की विशेष सीबीआई कोर्ट से आज फैसला आना था। लेकिन सुनवाई टल जाने की वजह से 16 मार्च को कोर्ट फैसला सुनाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चारा घोटाले के एक और मामले में रांची की विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई टल गई है। चारा घोटाले के चौथे मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव पर दर्ज केस में कोर्ट से आज फैसला आना था। इस मामले में सीबीआई कोर्ट के जज शिवपाल सिंह ने 5 मार्च को सुनवाई पूरी की थी और उन्होंने फैसला सुनाने के लिए 15 मार्च की तारीख तय की थी।

इससे पहले तीन अन्य मामलों में लालू यादव दोषी करार दिए जा चुके हैं और फिलहाल वे रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं।

चारा घोटाला मामले में लालू यादव के खिलाफ 6 केस दर्ज किए गए थे, जिनमें से 5 झारखंड में और एक बिहार में दर्ज हुआ था।

जिन तीन मामलों में लालू को दोषी करार दिया गया है, वह चाईबासा कोषागार से 37.7 करोड़ की अवैध निकासी, देवघर कोषागार से 89.5 लाख की अवैध निकासी और चाईबासा कोषागार से ही 30 करोड़ रुपए की अवैध निकासी से जुड़े मामले में हैं।

लालू यादव को पहले मामले में 5 साल, दूसरे में 3.5 साल और तीसरे में 5 साल की सजा हो चुकी है। कुल मिलाकर लालू यादव को 13.5 साल की सजा हो चुकी है।

चारा घोटाले का यह मामला दुमका कोषागार से जुड़ा है। लालू यादव के ऊपर आरोप है कि उन्होंने 1995 और 96 के बीच बिहार के मुख्यमंत्री रहते हुए कोषागार से 3.13 करोड़ की अवैध निकासी की थी। इस मामले में लालू समेत पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा और 29 अन्य लोग आरोपी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Mar 2018, 3:07 PM