एंटीलिया केस में गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की आज कोर्ट में पेशी, 12 घंटे की पूछताछ के बाद NIA ने किया अरेस्ट

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे को 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद एनआईए ने गिरफ्तार किया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने वाजे के खिलाफ जालसाजी, विस्फोटक पदार्थों के साथ लापरवाही बरतने, नकली मुहर बनाने और आपराधिक धमकी देने को लेकर केस दर्ज किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई में एनआईए द्वारा एंटीलिया केस में गिरफ्तार महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। शनिवार रात को सचिन वाजे को एनआईए ने 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इससे पहले ठाणे की अदालत ने सचिन वाजे को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था।

बताया जा रहा है कि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे को 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद एनआईए ने गिरफ्तार किया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने वाजे के खिलाफ जालसाजी, विस्फोटक पदार्थों के साथ लापरवाही बरतने, नकली मुहर बनाने और आपराधिक धमकी देने को लेकर केस दर्ज किया है।

एनआईए के मुताबिक, सचिन वाजे केस आरसी संख्या 01/2021/NIA/MUM के तहत आईपीसी की धारा 286, 465, 473, 506(2), 120 B और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 4(a)(b)(I) के तहत गिरफ्तार किया गया है।


मुंबई में 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार और 20 जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। रात को करीब 1 बजे एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो खड़ी कई गई थी। दो गाड़ियां देखी गई थीं, जिसमें एक इनोवा कार भी थी। मुकेश अंबानी के घर के बाहर ड्राइवर एसयूव को खड़ी करने के बाद चला गया था। घर के बाहर संदिग्ध कार दिखने के बाद अंबानी के घर के सुरक्षा कर्मियों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और एजेंसियों ने मामले की जांच शुरू की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia