हर हाल में मोदी सरकार को रद्द करनी होगी अग्निपथ योजना, कांग्रेस को डरा-धमका नहीं सकती BJP: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को डराया नहीं जा सकता है। कांग्रेस पार्टी के नेता को दबाया, धमकाया नहीं जा सकता है, क्योंकि ये पार्टी सच्चाई के लिए लड़ती है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को ईडी द्वारा बार बार बुलाए जाने और अग्निपथ योजना को लेकर जमकर घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे कुछ दिन पहले ईडी दफ्तर में बुलाया गया, छोटा सा कमरा था। 12 बाई 12 का कमरा था, बीचे में मेज थी कंप्यूटर था। ईडी के ऑफिसर थे मैं उनके साथ कमरे में बैठा था। शाम हुई मैं कुर्सी से नहीं हिला। अधिकारियों ने पूछा कि हम थक गए हैं लेकिन आप नहीं थक रहे, तो उन्होंने पूछा की आपका क्या सीक्रेट है। मैंने कहा कि मुझे कितने भी घंटे बिठा दो मुझे फर्क नहीं पता, क्योंकि मुझे आदत है, लेकिन मैंने उन्हे सच बात नहीं बताई।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

लेकिन सच ये है कि उस कमरे में सिर्फ राहुल नहीं कांग्रेस का हर कार्यकर्ता था। राहुल गांधी ने कहा कि आप एक राहुल को थका सकते हो लेकिन करोड़ों कार्यकर्ता को नहीं थका सकते हो। राहुल गांधी ने आगे कहा कि उस कमरे इस सरकार के खिलाफ जो भी बिना डरे लड़ता है वो भी बैठा था। फिर भला मैं कैसे थकता। राहुल गांधी ने आगे बताया कि आखिरी दिन अधिकारियों ने कहा कि राहुल जी आपने इतने सरल तरीके से जवाब दिया इतनी पेंशंश आपके अंदर कैसे आई।

राहुल ने कहा कि कांग्रेस में इतने साल से हूं पेशंश नहीं आएगी तो क्या आएगी। बीजेपी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि लेकिन वहां (BJP) में हाथ जोड़ लो, मत्था टेक लो और झूठ बोल लो काम वैसे भी हो जाएगा।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को डराया नहीं जा सकता है। कांग्रेस पार्टी के नेता को दबाया, धमकाया नहीं जा सकता है, क्योंकि ये पार्टी सच्चाई के लिए लड़ती है। झूठ जरूर थक जाएगा लेकिन सच्चाई कभी नहीं थकती। राहुल गांधी ने कहा कि आज सबसे जरूरी बात रोजगार की है। मोदी सरकार ने रीड की हड्डी MSME को तोड़ दिया है। मैं आज नहीं महीनों से कह रहा हूं युवाओं से कह रहा हूं, हिंदुस्तान के पीएम ने इस देश की रीढ़ की हड्डी को तोड़ दिया है। चाहे सरकार कुछ भी कर ले अब वो देश के युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। देश के दो तीन उद्योगपती देश को रोजगार नहीं दिला सकते हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जो आखिरी रास्ता था, देशभक्ति का, आर्मी का, फोर्स का.. उस रास्ते को भी इन्होंने बंद कर दिया है। वे (भाजपा) 'एक रैंक, एक पेंशन' की बात करते थे, लेकिन अब 'न रैंक और न पेंशन' है। युवा कड़ी मेहनत करेंगे और अपने घरों को वापस जाएंगे। एक बार सेवानिवृत्त होने के बाद, उन्हें कोई रोजगार नहीं मिलेगा। वे देश की सेना को कमजोर कर रहे हैं और वे कहते हैं कि वे राष्ट्रवादी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी को अग्निपथ योजना को वापस लेना होगा। भारत में युवा जानते हैं कि राष्ट्र को मजबूत करने के लिए सच्ची देशभक्ति की आवश्यकता होती है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

राहुल गांधी ने कहा कि दूसरी तरफ आज चीन की सेना हिंदुस्तान की धरती में बैठी है। हजार किलोमीटर की जमीन चीन ने हमसे छीनी है। इस बात को भारत सरकार ने खुद माना है। राहुल गांधी ने कहा कि सेना को मजबूत करने की बजाय ये सेना को कमजोर कर रही है। इसका नतीजा तब आएगा जब युद्ध होगा। राहुल गांधी ने कहा कि जो बात मैं कह रहा हूं उसे याद रखना। ये लोग देश का नुकसान कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने कृषि कानून के लिए भी कहा था कि सरकार को बिल वापस लेना होगा, वही बात मैं इस अग्निपथ योजना को लेकर कह रहा हूं। असली देशभक्ति सेना को मजबूत करने की होगी ना की कमजोर करने की।

राहुल गांधी ने कहा कि हम इस योजना को भी हर हाल में रद्द करवाएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia