दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से इतने लोगों की मौत, जानें क्या है राजधानी का हाल

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड के 53 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 15 अप्रैल के बाद सबसे कम संख्या है। सरकारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, दैनिक कोविड पॉजिटिविटी रेट 0.7 प्रतिशत थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड के 53 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 15 अप्रैल के बाद सबसे कम संख्या है। सरकारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, दैनिक कोविड पॉजिटिविटी रेट 0.7 प्रतिशत थी। रविवार को तीन और मौतों की सूचना के साथ, दिल्ली का कोविड से मरने वालों की संख्या 25,015 तक पहुंच गई है। राष्ट्रीय राजधानी में ठीक होने वालों की कुल संख्या 14,09,325 हो गई है।

पिछले 24 घंटों में कुल 76,823 कोविड टेस्ट किए गए, जिनमें 53,280 आरटी-पीसीआर और 23,543 रैपिड एंटीजन के माध्यम से शामिल हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 743 थी, जिनमें से 252 होम आइसोलेशन में थे। इस बीच, शहर को अनलॉक करने की प्रक्रिया में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रविवार को स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार से शैक्षणिक सभाओं और बैठकों की अनुमति दी है।


हालांकि, छात्रों को अगले आदेश तक शैक्षणिक संस्थानों में शारीरिक रूप से उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऑनलाइन व्याख्यान और अन्य प्रशासनिक कार्यों के लिए शिक्षण संस्थानों के अंदर केवल शिक्षकों और प्रोफेसरों को ही अनुमति दी जाएगी। स्पा, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और इस तरह के अन्य समारोहों पर अभी भी प्रतिबंध लगा हुआ है।


पिछले हफ्ते, डीडीएमए ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए या इस तरह के आयोजनों के लिए स्टेडियमों और खेल परिसरों को फिर से खोलने की अनुमति दी। हालांकि दर्शकों का स्टेडियम में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia