कोरोना महामारी में भी सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी, कश्मीर में LoC पर फिर की गोलीबारी, सेना ने दिया जवाब

जम्मू-कश्मीर में सीम पर पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी पुंछ जिले में की गई। रक्षा प्रवक्ता कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया कि किरनी सेक्टर में और खारी करमारा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना माहामारी में भी पाकिस्तान सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में शनिवार की शाम नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फिर अकारण गोलाबारी की। गोलाबारी पुंछ जिले में की गई। रक्षा प्रवक्ता कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया कि शनिवार को सुबह में किरनी सेक्टर में और शाम को लगभग 7.45 बजे पुंछ जिले के खारी करमारा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया।

उन्होंने बताया कि किरनी में दोनों तरफ से लगभग चार घंटों तक गोलाबारी चली, जिस कारण आम नागरिक इलाके को छोड़कर अपनी सुरक्षा के लिए सुरक्षित स्थान पर चले गए।

इससे पहले 26 मई को भी पाकिस्तान की ओर से सीमा पर गोलीबारी की गई थी। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया था कि पाकिस्तान ने बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी कर मोर्टार दागे और अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

दुनिया भर में जिस समय कोरोना महामारी को मात देने लिए अलग-अलग देश जुटे हुए हैं और अपनी जनता को इस जानलेवा बीमारी से बचाने के लिए कारगर कदम उठा रहे हैं। ऐसे समय में भी बॉर्डर पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक तरहफ जहां पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है, वहीं दूसरी तरफ बॉर्डर पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से सीजफायर का उल्लंघन जारी है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के इरादे से आए दिन नियंत्रण रेखा पर अकारण गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय