लोकसभा में गूंजा मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत का मामला, बीजेपी नेता को बच्चों की नहीं, लीची की है ज्यादा चिंता

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत का मामला शुक्रवार को लोकसभा में गूंजा। इस दौरान बीजेपी नेताओं को बच्चों की मौत से ज्यादा लीची को लेकर चिंता दिखाई दी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है। बच्चों की मौत का मामला शुक्रवार को लोकसभा में गूंजा। कई सांसदों ने इस संवेदनशील मुद्दों पर अपनी बात रखी और सरकार से कार्रवाई की अपील की।

सारण से बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा, “हजारों सालों से लीची का फसल होता है। हम बचपन से खाते आ रहे हैं और कभी बीमार नहीं हुए। लीची को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। इसका हजारों करोड़ का निर्यात है। अचानक हजारों करोड़ का लीची बंदरगाहों पर बंद है। कहीं यह साजिश तो नहीं है।”


उन्होंने आगे कहा कि हो सकता है इसके पीछे चीन की साजिश तो नहीं क्योंकि भारत से ज्यादा लीची चीन में होती है। भारत के किसानों का नुकसान न हो, हम सभी को इस बात का ख्याल जरूर रखना चाहिए।

डुमरियागंज के सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा, “मुजफ्फरपुर में सौ से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई। जो बच जाते हैं वो इस बिमारी उभर नहीं पाते हैं।” उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से अपील की इस मामले पर संवेदनशीलता से कार्रवाई की अपील की।


वहीं कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बिहार में चमकी बुखार से लोगों की मौत हो रही है और बिहार के उपमुख्यमंत्री कह रहे हैं कि किसी और मुद्दे पर सवाल कीजिए। यह असंवेदनशीलता है। बिहार और केंद्र सरकार क्या कर रही है?

दूसरी ओर राज्य सभा में बिहार में बुखार से बच्चों की मौत का मुद्दा उठा और सदस्यों ने केंद्र से तत्काल हस्तक्षेप करने और पीड़ित परिवारों को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग की

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Jun 2019, 4:45 PM