मध्य प्रदेश चुनाव में कहीं गोलीबारी, कहीं चली तलवार, हिंसा के बीच 1 बजे तक 45 फीसदी मतदान

दोपहर 1 बजे तक प्रदेश में 45.40 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। इस दौरान दो स्थान छतरपुर और मुरैना में हिंसा की खबर आई है। अन्य स्थानों पर भी कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट और झड़प की सूचनाएं आ रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान छिटपुट हिंसा के बीच एक बजे तक 45 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुका है। छतरपुर के राजनगर में कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नाती राजा के समर्थक की हत्या कर दी गई।

वहीं, मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर गोलीबारी हुई है। राज्य की 230 विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हो रहे हैं। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतारें नजर आने लगी, मतदान 7 बजे शुरू हुआ और 9.30 बजे तक यानी कि पहले दो घंटे में 11.55 प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके थे।

दोपहर 1 बजे तक प्रदेश में 45.40 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। इस दौरान दो स्थान छतरपुर और मुरैना में हिंसा की खबर आई है। अन्य स्थानों पर भी कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट व झड़प की सूचनाएं आ रही है। प्रशासनिक तौर पर कोई पुष्टि करने को तैयार नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नाती राजा के समर्थक सलमान खान की हत्या कर दी गई है। आरोप तो यहां तक लगाया जा रहा है कि उसे वाहन से कुचला गया है, कांग्रेस के विधायक और उम्मीदवार नाती राजा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाए है। फिलहाल, राजनगर में स्थिति तनावपूर्ण है। यहां कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार पुलिस पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।


दूसरी ओर मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर गोलीबारी हुई। यहां पथराव भी हुआ। इस विधानसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी के उम्मीदवार हैं। इसके अलावा कुछ स्थानों पर उम्मीदवारों और उनके समर्थकों को पुलिस ने एहतियात के तौर पर नजर बंद कर रखा है।

कुल मिलाकर देखा जाए तो राज्य के अधिकांश हिस्सों में शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है। पहले दो घंटे में 11.55 प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके हैं, वहीं एक बजे तक यह प्रतिशत बढ़कर 45.40 हो गया था, तो वहीं कई मतदान केंद्रों पर लंबी कतारे नजर आ रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia