मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर चंद्रशेखर ने फडणवीस सरकार के खिलाफ भरी हुंकार, बोले- न डरूंगा न बिकूंगा न रुकूंगा

मुंबई में हिरासत में लिए जाने के बाद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने फडणवीस सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मैं इस कर्रवाई से डरने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज इस कार्रवाई का बदला लेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव में भड़की जातीय हिंसा की बरसी से ठीक पहले शुक्रवार रात को मुंबई पहुंचे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने हिरासत में ले रखा है। अभी तक उन्हें छोड़ा नहीं गया है। चंद्रशेखर आजाद ने अपने ताजा ट्वीट में कहा है, “अगर महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार यह सोचती है कि पुलिस को देखकर मैं डर जाऊंगा तो एक बार मेरा इतिहास पढ़ लीजिए, 16 महीने जेल में लगाकर आया हूं तब नही डरा तो अब क्या खाक डरूंगा। कान खोलकर सुन लो न डरूंगा न बिकूंगा न रुकूंगा। जय भीम जय भीम आर्मी।”

एक अन्य ट्वीट में चंद्रशेखर ने कहा, “महाराष्ट्र, राष्ट्रपिता फुले, शाहू जी महाराज की भूमि है बाबा साहेब ने इसी भूमि से हमे अपने अधिकारों के लिए लड़ना सिखाया, आज पहली बार इस भूमि के दर्शन को आया तो चैत्य भूमि के गेट से मुझे गिरफ्तार कर लिया गया। क्या महाराष्ट्र का बहुजन समाज इस अपमान को बर्दाश्त करेगा?”

खबरों के मुताबिक, मुंबई में पुलिस ने चंद्रशेखर को एक होटल में नजबंद करके रखा है। शुक्रवार रात को वीडियो अपलोड कर नजरबंदी की जानकारी देते हुए चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि “अभी मोदी की पुलिस ने जो मुझे होटल में कैद किया हुआ था बहुजन समाज के दबाव की वजह से पुलिस मुझे कैद कर के चैत्य भूमि लेकर जा रही है, क्या देश मे लोकतंत्र बचा है? लगता है महाराष्ट्र में संविधान को खत्म कर के बीजेपी ने मनुस्मृति लागू कर दी है लेकिन मैं बलिदान को तैयार हूं। जय भीम।”

मुंबई चंद्रशेखर आजाद को एक प्रेस कांफ्रेंस करना था, लेक‍िन होटल से नहीं निकल पाने के कारण वह नहीं हो सका। उनको नजरबंद और बाद में गिरफ्तार किये जाने की खबर सुनकर उनके समर्थक बड़ी संख्या में होटल के बाहर जमा हो गए और नारेबाजी भी की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */