‘सुशासन बाबू’ के राज में सरकारी स्कूल की छात्राओं का खुलासा, गर्ल्स हॉस्टल में आते हैं पुरुष, करना पड़ता है मसाज

बिहार के सरकारी स्कूल में हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल यहां पढ़ने वाली छात्राओं ने आरोप लगाया है कि रात में गर्ल्स हॉस्टल में पुरुष आते है। इस बात का खुलासा हॉस्टल से भागी दो छात्राओं ने किया है। उन्होंने हॉस्टल की वार्डेन पर आरोप लगाया है कि उनसे निजी काम और मसाज कराया जाता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुशासन बाबू के राज में आए दिन छात्राओं और महिलाओं से वारदात प्रशासन की पोल खोलती नजर आ रही हैं। इन सब के बावजूद नीतीश सरकार बेहतर कानून व्यवस्था का ढोल पीटती है। ताजा मामला बिहार के आरा की है। जहां सरकारी स्कूल की दो छात्राओं ने महिला वॉर्डन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कई खुलासा किया है। यहां पढ़ने वाली छात्राओं ने आरोप लगाया है कि रात में गर्ल्स हॉस्टल में पुरुष आते है। उनके अनुसार वॉर्डन पुरुषों का मसाज करने के लिए उनके ऊपर दबाव बनाया जाता है। छात्राओं के आरोप के बाद हड़कंप मचा हुआ है और आरोप सामने आने के बाद डीएम ने जांच के लिए 5 लोगों की टीम बनाई है।

जनसत्ता के खबर के मुताबिक, बुधवार यानी 3 जुलाई की रात को सरकारी विद्यालय के हॉस्टल से दो छात्राएं भाग गई थीं। लेकिन सरैया गांव के रहने वाले स्थानीय लोगों ने उन्हें पकड़ लिया था और पुलिस के हवाले कर दिया था। पुलिस के सामने इन लड़कियों ने हॉस्टल की वार्डेन गीता रानी पर आरोप लगाया था कि वार्डेन जबरदस्ती उनसे निजी काम कराती थी। यहां तक कि उनसे मसाज करने के लिए भी कहा जाता था।


छात्राओं ने बताया कि गर्ल्स हॉस्टल में यहां के स्थानीय मुखिया भी आते है। इस मामले पर बिहार महिला आयोग ने डीएम और एसपी ने घटना पर रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में करीब 100 छात्राओं का दाखिला हुआ था। वहीं जिला प्रशासन ने कहा कि आरोप सामने आते ही करीब 80 छात्राओं के माता पिता उन्हें हॉस्टल से ले गए है।

इससे पहले पिछले साल टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस, मुंबई (टीआईएसएस) ने अपने सोशल ऑडिट के आधार पर मुजफ्फरपुर के साहु रोड स्थित बालिका गृह में बच्चियों के साथ रेप और यौन शोषण होने का खुलासा किया था। मेडिकल जांच में शेल्टर होम की कम से कम 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia