उत्तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे के विरोध में देवबंद में आज बड़ा सम्मेलन, जानें क्या है तैयारी

मदरसे के संचालों का कहना है कि राज्य सरकार विशेष समुदाय को निशाना बना रही है। आज होने वाले सम्मेलन में सर्वे को लेकर लाइन ऑफ एक्शन तैयार किया जाएगा। इस सम्मेलन में दारुल उलूम से संबद्ध 250 से ज्यादा मदरसा संचालक हिस्सा लेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे कराए जाने का विरोध और तेज हो गया है। इस संबंध में दारुल उलूम देवबंद में आज एक बड़ स्म्मेलन आयोजित करने जा रहा है। सम्मेलन का आयोजन प्रसिद्ध मस्जिद रशीदिया में किया जाएगा। शनिवार शाम से प्रमुख उलमा देवबंद पहुंचना शुरू हो गए थे।

सम्मेलन में क्या होने वाला है?

मदरसे के संचालों का कहना है कि राज्य सरकार विशेष समुदाय को निशाना बना रही है। आज होने वाले सम्मेलन में सर्वे को लेकर लाइन ऑफ एक्शन तैयार किया जाएगा। इस सम्मेलन में दारुल उलूम से संबद्ध 250 से ज्यादा मदरसा संचालक हिस्सा लेंगे। प्रदेश के सभी मदरसा संचालकों की नजरें सम्मेलन और उसके बाद दारुल उलूम के रुख पर टिकी हुई हैं।


सम्मेलन से मीडिया को दूर रखा जाएगा

राज्य में सरकारी सर्वे के विरोध में होने वाले मदरसों के सम्मेलन से मीडिया को दूर रखा जाएगा। बताया गया कि मीडिया को अंदर जाने नहीं दिया जाएगा, लेकिन मीडिया वालों को जानकारी देने के लिए मीडिया सेल बनाया जाएगा। जहां से उन्हें सम्मेलन से जुड़ी जानकारियां दी जाएंगी।

यूपी में कब शुरू हुआ था मदरसों का सर्वे?

राज्य सरकार के आदेश पर 10 सितंबर से गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे चल रहा है। इसको लेकर उलमा राज्य सरकार की नीयत को लेकर सवाल खड़े कर चुका हैं। राज्य सरकार द्वारा कराए जा रहे मदरों के सर्वे के बीच अब दारुल उलूम के फैसले का सभी को इंतजार है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia