कृषि कानून के खिलाफ विजयादशमी पर PM, अडानी-अंबानी का किसानों ने फूंका पुतला तो राहुल बोले- ये गुस्सा बेहद खतरनाक

पंजाब समेत देश के कई हिस्सों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसान केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। नाराज किसानों ने विजयादशमी के मौके पर पीएम मोदी, अडानी और अंबानी का पुतला फूंका।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में विजयादशमी के मौके पर किसानों द्वारा पीएम मोदी, अडानी और अंबानी का पुतला जलाए जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “यह पूरे पंजाब में कल हुआ। यह दुखद है कि पंजाब, पीएम के प्रति इतना गुस्सा महसूस कर रहा है। यह बहुत खतरनाक मिसाल है और हमारे देश के लिए बुरा है। पीएम मोदी को तुरंत किसानों से संपर्क करना चाहिए और उनकी बात सुननी चाहिए।”

गौरतलब है कि पंजाब समेत देश के कई हिस्सों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसान केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। नाराज किसानों ने विजयादशमी के मौके पर पंजाब की किलीयांवाली मंडी में पीएम मोदी, उद्योगपति गौतम अडानी और मुकेश अंबनी का 20 फीट का पुतला फूंका। इस दौरान किसानों के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे मौजूद रहे।


किसानों का कहना है कि नया कृषि कानून किसानों के साथ अन्य वर्ग के लिए भी नुकसानदायक है। किसानों ने कहा कि इस कानून से दुकानदारों, व्यापारियों और मध्य वर्ग के लोगों को भी इससे परेशानी उठानी पड़ेगी। किसानों ने कहा कि इस नए कृषि कानून में एमसपी का कोई भी प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे मोदी सरकार की नीयत का अंदाजा लगाया जा सकता है। किसानों ने कहा कि जब तक इन कृषि कानूनों को केंद्र वापस नहीं लेता उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि वह पीछे हटने वाले नहीं हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia