राजस्थान में गरीबों को कांग्रेस सरकार 500 रुपये में देगी सिलेंडर, राहुल गांधी ने PM मोदी को दी नसीहत, की ये खास अपील

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आगामी 1 अप्रेल से राज्य के गरीब परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। सीएम गहलोत ने सोमवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत अलवर जिले के मालाखेड़ा में आयोजित जनसभा में यह घोषणा की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश की जनता को 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने की घोषणा पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का राजस्थान की कांग्रेस सरकार का बड़ा ऐलान- केंद्र सरकार की कीमतों के आधे से भी कम दाम में। प्रधानमंत्री जी, ‘मित्रों' को मेवा खिलाना बंद कीजिए, महंगाई से त्रस्त जनता की सेवा कीजिए।”

राजस्थान सरकार ने क्या ऐलान किया है?

राजस्थान सरकार ने अपने कार्यकाल का चार साल पूरा कर लिया है। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की है। सीएम अशोक गहलोत ने आगामी 1 अप्रेल से गरीब परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। सीएम गहलोत ने सोमवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत अलवर जिले के मालाखेड़ा में आयोजित जनसभा में यह घोषणा की।


LPG सिलेंडर की कीमत क्या है?

देश में एलपीजी सिलेंडर के दाम काफी बढ़े हुए हैं। कभी 400 रुपये में मिलने वाला सिलेंडर इस समय देशभर 1 हजार रुपये से ज्यादा की कीमत में बिक रहा है। कोलकाता में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1079 रुपये, मुंबई में 1052.50 रुपये और चेन्नई में 1068.50 रुपये है। आईओसी के आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1053.00 रुपये है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;