यूपी के चुनावी रण में दो दिग्गजों की रैली आज, अमित शाह सहारनपुर में और प्रियंका गांधी मुरादाबाद में भरेंगी हुंकार

कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली की तैयारी पूरी कर ली गई। आज सर्किट हाउस के पीछे बुद्धि विहार में प्रतिज्ञा रैली को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी संबोधित करेंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है। वैसे ही सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उधर, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी आज मुरादाबाद के बुद्धि विहार में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करेंगी। यह रैली पश्चिम यूपी में कांग्रेस की मजबूती का संदेश देगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर अपने यूपी दौरे की जानकारी दी।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए एक विशेष दिन है। सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' का शिलान्यास करूंगा। इसके आगे गृह मंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार शिक्षा को प्रदेश के स्वर्णिम भविष्य का आधार मान कर संकल्पित भाव से कार्य कर रही है।"

92 करोड़ की लागत से बन रही मां शाकुम्भरी विश्व विद्यालय सहारनपुर में राज्य विवि की स्थापना से उच्च शिक्षा के नए द्वार खुलेंगे। कालेजों के बोझ से दबी चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी को भी राहत मिलेगी। इसमें युवाओं को राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा के अवसर। मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली जनपद के 264 महाविद्यालय भी संबद्ध होंगे। स्थानीय विद्यार्थियों को ई-लर्निग एवं स्किल बेस्ड शिक्षा के माध्यम से रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।


उधर, कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली की तैयारी पूरी कर ली गई। आज सर्किट हाउस के पीछे बुद्धि विहार में प्रतिज्ञा रैली को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी संबोधित करेंगी। प्रियंका गांधी के आगमन का मुख्य मकसद मुरादाबाद से वेस्ट यूपी के पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरना है।

कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि प्रतिज्ञा रैली में महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा उनके साथ मंच पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी होंगे। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत अन्य नेता मुरादाबाद पहुंच चुके हैं।


गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव यूपी में वाराणसी, गोरखपुर और महोबा में रैली कर चुकी हैं। अभी तक पश्चिमी यूपी में उनकी कोई रैली नहीं हुई है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के गढ़ में रैली करने के बाद आज प्रियंका गांधी मुरादाबाद में प्रतिज्ञा रैली कर रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia