यूपी में चुनावी घबराहट में केंद्र ने फिर अपनाया केंद्रीय एजेंसियों का हथकंडा? अखिलेश यादव के करीबियों पर आयकर के छापे

आयकर विभाग के छापे पर अखिलेश यादव ने कहा कि अभी आईटी टीम आई है अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) वाले भी आएंगे। उन्होंने कहा कि अगर उनके पास पहले से जानकारी थी तो पहले कार्रवाई करनी चाहिए थी चुनाव से दो महीने पहले यह कार्रवाई हो रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में चुनावी सगर्मियां तेज हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने चुनावी घबराहट में एक बार फिर केंद्रीय एजेंसियों का हथकंडा अपनाया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ओएसडी रहे गजेंद्र सिंह समेत कई एसपी नेताओं के घरों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। लखनऊ में एसपी प्रमुख अखिलेश यादव के ओएसडी रहे जैनेंद्र यादव ऊर्फ नीटूके घर पर आईटी विभाग ने रेड की है। वहां पर तलाशी अभियान जारी है।

यूपी के मऊ जिले में आयकर विभाग ने सुबह समाजवादी पार्टी के नेता और पार्टी महासचिव और प्रवक्ता राजीव राय के घर पर भी छापा मारा। आयकर विभाग के अफसरों के साथ वहां पर भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है। न तो किसी को अंदर जाने दिया जा रहा है और ना ही किसी को घर से बाहर आने दिया जा रहा है। राजीव राय के घर पर आयकर विभाग के छापे की खबर के बाद एसपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया और हंगामे को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है।

वहीं, मैनपुरी में आयकर विभाग की टीम ने आरसीएल ग्रुप के मालिक और एसरी नेता मनोज यादव के घर पर भी छापा मारा है। कई गाड़ियों से आयकर अधिकारी यहां पहुंचे हैं। एसपी नेता के घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात हैं। किसी को जाने की इजाजत नहीं है। सुबह 8 बजे अधिकारी घर के अंदर जांच कर रहे हैं।

आयकर विभाग के छापे पर अखिलेश यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रायबरेली में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि अभी आईटी टीम आई है अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) वाले भी आएंगे। उन्होंने कहा कि अगर उनके पास पहले से जानकारी थी तो पहले कार्रवाई करनी चाहिए थी चुनाव से दो महीने पहले यह कार्रवाई हो रही है। जो कि दिखाता है कि आईटी और सीबीआई वाले भी चुनाव लड़ रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि इसके पहले भी बंगाल में जिस तरह से केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन जनता ने बीजेपी को हरा दिया।


समाजवादी पार्टी पहले भी आरोप लगा चुकी है कि मोदी सरकार विपक्षी दलों पर दबाव बनाने के लिए आईटी, ईडी और सीबीआई का दुरूपयोग कर रही है। वहीं प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले एसपी नेताओं के घरों पर आयकर के छापे के बाद, एसपी इस मामले में राज्य और केन्द्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia