Getting Latest Election Result...

उत्तराखंड में चुनावी मौसम में BJP सरकार ने राज्य आंदोलनकारियों को दी सौगात, बढ़ गए पेंशन

राज्य आंदोलन के दौरान 7 दिन जेल गए या राज्य आंदोलन के दौरान घायल हुए आंदोलनकारियों की पेंशन 5000 रुपये से बढ़ाकर 6000 प्रतिमाह स्वीकृत किए गए हैं। जेल गए या घायल हुए आंदोलनकारियों से भिन्न आंदोलनकारियों को 3100 रुपये से बढ़ाकर 4500 रुपये किए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में चुनावी मौसम में बीजेपी सरकार ने राज्य आंदोलनकारियों को सौगात दी है। सरकार द्वरा जारी आदेश के मुताबिक, राज्य आंदोलन के दौरान 7 दिन जेल गए या राज्य आंदोलन के दौरान घायल हुए आंदोलनकारियों की पेंशन 5000 रुपये से बढ़ाकर 6000 प्रतिमाह स्वीकृत किए गए हैं। जेल गए या घायल हुए आंदोलनकारियों से भिन्न आंदोलनकारियों को 3100 रुपये से बढ़ाकर 4500 प्रतिमाह स्वीकृत किए गए हैं।

उत्तराखंड चिह्नित राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति लगातार पेंशन बढ़ाने की मांग कर रही थी। समिति ने प्रदेश सरकार पर आंदोलनकारियों की उपेक्षा और अपमान का आरोप लगाया है। समिति ने कहा कि राज्य निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले आंदोलनकारियों को सरकार पेंशन के नाम पर परेशान कर रही है।


शुक्रवार को प्रेसकॉन्फ्रेंस में चिह्नित राज्य आंदोलनकारी समिति के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा था कि देश में करोड़ों के घोटाले हो रहे हैं, लेकिन राज्य आंदोलनकारियों को जो पेंशन दी जा रही है, उसका हिसाब मांगा जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Dec 2021, 9:03 AM