'आइडियाज फॉर इंडिया' सम्मेलन में राहुल गांधी बोले- भारत में ठीक नहीं हैं हालात, BJP ने चारों तरफ छिड़क रखा है केरोसिन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में नौकरियां कम हुई हैं। बावजूद इसके ध्रुवीकरण की वजह से बीजेपी सत्ता में बनी हुई है। उन्होंने कहा कि भारत में आज अच्छे हालात नहीं हैं। सभी संस्थानों पर सरकार ने कब्जा कर लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बताया कैसे भारत के मूल विचारों को दबाया और बर्बा किया जा रहा है। उन्होंने हा कि कांग्रेस पहले जैसा भारत हासिल करना चाहती है, इसके लिए लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता बाटी हमारी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी भारत को फिर से हासिल करने के लिए लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी लोगों की आवाज दबाती है और हम लोगों की आवाज को सुनने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत उन संस्थानों पर हमले देख रहा है, जिन्होंने देश का निर्माण किया है, जिस पर अब डीप स्टेट का कब्जा है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में नौकरियां कम हुई हैं। बावजूद इसके ध्रुवीकरण की वजह से बीजेपी सत्ता में बनी हुई है। उन्होंने कहा कि भारत में आज अच्छे हालात नहीं हैं। बीजेपी ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा है। उन्होंने कहा कि हम कह रहे हैं- हमारे पास एक ऐसा भारत है जहां अलग-अलग विचार रखे जा सकते हैं और हम बातचीत कर सकते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि सभी संस्थानों पर सरकार ने कब्जा कर लिया है। सभी संस्थानों पर हमले किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि हमारे पास बीजेपी जैसा कैडेट है। हम कहते हैं कि अगर हमारे पास बीजेपी जैसा कैडेट है, तो हम बीजेपी होंगे। जबकि बीजेपी तो आवाज दबा रही है। उन्होंने कहा कि हम सभी की आवाज को सुनते हैं। हम लोगों को सुनने के लिए हैं।

राहुल गांधी के साथ आइडियाज फॉर सम्मेलन में शामिल होने सलमान खुर्शीद, तेजस्वी यादव, सीताराम येचुरी, महुआ मोइत्रा और मनोज झा समेत विपक्ष के नेता पहुंचे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia