यूपी विधानसभा में विधायकों समेत सभी को मिलेगा आधा गिलास पानी, जानिए आदेश के पीछे की वजह

उत्तर प्रदेश की विधानसभा ने विधायकों, कर्मचारियों समते सभी आने वाले लोगों को केवल आधा गिलास पानी देने का निर्देश जारी किया है। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के निर्देश पर प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने सचिवालय में आधा गिलास पानी देने का आदेश जारी किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अब यूपी विधानसभा में माननीयों को आधा गिलास पानी ही पीने के लिए मिलेगा। जी हां, सही सुना आपने। दरअसल जल संचयन की प्रक्रिया में यह कदम बढ़ाते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने यह आदेश जारी कर दिया है। यह आदेश विधानसभा परिसर के अधिकारियों, कर्मचारियों और आने वाले लोगों के लागू होगा।

सचिवालय प्रशासन ने इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। इसके तहत अब किसी भी अधिकारी, कर्मचारी या अतिथि को पानी का पूरा भरा गिलास नहीं दिया जाएगा। अगर किसी को पानी की और जरूरत होगी तो दोबारा मांग सकता है और उसे पानी भी मिलेगा। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के निर्देश पर प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने सचिवालय में आधा गिलास पानी देने का आदेश जारी किया।

यूपी विधानसभा में विधायकों समेत सभी को मिलेगा आधा गिलास पानी, जानिए आदेश के पीछे की वजह

प्रदीप दुबे ने आदेश जारी कर कहा, “जल संरक्षण के उद्देश्य से माननीय अध्यक्ष, विधान सभा द्वारा यह निर्देश दिये गए हैं कि विधान सभा परिसर में प्रारंभ में आधा गिलास पानी दिया जाएगा। बहुत बार ये देखा गया है कि पूरे भरे हुए गिलास पानी का उपयोग नहीं किया जाता है। आवश्यकता होने पर फिर से पानी दिया जा सकता है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */