उत्तर प्रदेश: फूलपुर और गोरखपुर उपचुनाव में राष्ट्रीय लोकदल ने सपा को समर्थन देने का किया ऐलान 

यूपी के फूलपुर और गोरखपुर में होने वाले लोकसभा उपचुनाव में राष्ट्रीय लोकदल ने सपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। रालोद ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर किसानों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

IANS

पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर में होने जा रहे लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को समर्थन देने का फैसला लिया है। पार्टी ने राज्यसभा और विधान परिषद के चुनाव में भी सपा और बसपा के पक्ष में मतदान करने का फैसला लिया है। रालोद के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने कहा, "रोलोद ने केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के साथ की गई वादाखिलाफी के खिलाफ और सांप्रदायिकता के फैलाव को रोकने के लिए 'विपक्षी एकता' की पहल को मजबूत करने के मकसद से फूलपुर और गोरखपुर में होने जा रहे लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का निर्णय लिया है।"

उन्होंने कहा कि रालोद ने राज्यसभा और विधान परिषद के चुनाव में भी सपा और बसपा के पक्ष में मतदान करने का फैसला लिया है। यह समर्थन किसानों और नौजवानों को धोखा देने वाली ताकतों का सफाया करेगा। इससे प्रदेश में किसानों, मजदूरों और कमजोर तबके के लोगों को अपनी आवाज बुलंद करने का हौसला बढ़ेगा।

दो सीटों पर 11 मार्च को होने वाले उपचुनाव में बीजेपी को हराने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार यानी 4 फरवरी को सपा के उम्मीदवारों का समर्थन करने का ऐलान किया था। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) पहले ही सपा का समर्थन करने की घोषणा कर चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia