यात्री ध्यान दें! G20 Summit के चलते पटना से दिल्ली आने वाली 10 उड़ानें रद्द, कुछ ट्रेनों के डेस्टिनेशन में भी बदलाव

हवाई जहाज के अलावा भारतीय रेलवे ने बिहार जाने वाली कुछ ट्रेनों के डेस्टिनेशन में भी बदलाव किया है। राजेंद्रनगर (पटना)-नई दिल्ली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस शनिवार (9 सितंबर) को आनंद विहार टर्मिनल पहुंची और रविवार (10 सितंबर) को भी उसी डेस्टिनेशन तक जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में जारी जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने पटना से दिल्ली के लिए 10 उड़ानें रद्द कर दी हैं। इनमें एयर इंडिया एआई 415, 416 शुक्रवार (8 सितंबर) को रद्द कर दिया गया और 9, 10 और 11 सितंबर को निलंबित रहेगा। विस्तारा एयरलाइन की उड़ान यूके 716 और यूके 718 क्रमशः 10 और 11 सितंबर को रद्द रहेगी।

एयरलाइन के संचालकों ने पहले ही यात्रियों को उड़ानें रद्द होने की सूचना दे दी है। कुछ यात्रियों को इंडिगो, स्पाइसजेट और गोएयर जैसी अन्य उड़ानों में समायोजित किया जाता है। ये उड़ानें निर्धारित समय पर हैं।

हवाई जहाज के अलावा भारतीय रेलवे ने बिहार जाने वाली कुछ ट्रेनों के डेस्टिनेशन में भी बदलाव किया है। राजेंद्रनगर (पटना)-नई दिल्ली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस शनिवार (9 सितंबर) को आनंद विहार टर्मिनल पहुंची और रविवार (10 सितंबर) को भी उसी डेस्टिनेशन तक जाएगी। हालांकि, इस ट्रेन का मूल गंतव्य नई दिल्ली रेलवे स्टेशन है।

इसी तरह, दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी शनिवार (9 सितंबर) और रविवार (10 सितंबर) को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बजाय आनंद विहार टर्मिनल तक पहुंचेगी। इन ट्रेनों के अलावा, पटना तेजस राजधानी, डिब्रूगढ़ राजधानी, मगध एक्सप्रेस, क्लोन स्पेशल और महाबोधि एक्सप्रेस जैसी कई अन्य ट्रेनों का गाजियाबाद और साहिबाबाद रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त ठहराव होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia