किसानों के मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट, धारा 144 लागू, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर सख्त पहरा

किसानों द्वारा की गई अपील को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है। रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के किसान संगठनों ने देशभर के किसानों से आज 'दिल्ली मार्च' की अपील की है। 'किसान मजदूर मोर्चा' (केएमएम) और संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) द्वारा यह अपील की गई है। दोनों संगठनों ने 3 मार्च को अपील की थी कि किसान बड़ी संख्या में 6 मार्च को ट्रेनों और बसों के जरिए दिल्ली पहुंचें।

किसानों द्वारा की गई अपील को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है। रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस यहां लोगों पर नजर  रख रही है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही दिल्ली में सभी मेट्रो स्टेशनों पर भी नजर रखी जा रही है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर टीमों को तैनात किया गया है, जो दिल्ली पहुंचने वाले प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेंगे। सबसे ज्यादा सख्त पहरा रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर है। क्योंकि किसान संगठनों ने किसानों को ट्रेनों और बसों के जरिए दिल्ली पहुंचने की अपील की है। पुलिस अतिरिक्त कंपनियां उन सभी संभावित जगहों पर तैनात की गई हैं, जहां प्रदर्शनकारी जमा हो सकते हैं। राजधानी में सड़कों पर भी नजर रखी जा रही है।

किसान संगठनों ने 10 मार्च को देशभर में 'रेल रोको' आंदोलन का भी अपील की है। ऐसे में रेलवे स्टेशनों के अंदर और बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के कुछ प्रमुख रेलवे स्टेशनों जैसे नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, आनंद विहार, सराय रोहिल्ला पर सुरक्षा बढ़ाई गई है।


एमएसपी समेत कई मांगों को लेकर किसानों ने 13 फरवरी को 'दिल्ली चलो' मार्च के तहत विरोध-प्रदर्शन की शुरुआत की थी। प्रदर्शनकारी किसानों को पंजाब और हरियाणा के बॉर्डर पर ही सुरक्षा बलों ने रोक लिया था। तभी से किसान किसान पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसानों और सरकार के बीच चार दौर की वार्ता भी विफल हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia