योगी सरकार में महात्मा गांधी की प्रतिमा टुकड़े-टुकड़े, प्रियंका गांधी ने मूर्ति तोड़ने वालों को बताया ‘कायर’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जालौन जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने वालों पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश में बाबासाहेब आंबेडकर जी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधीजी की मूर्ति को तोड़ा गया है।”

उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा, “मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।”

बता दें कि जालौन में शहर के स्टेशन रोड स्थित गांधी इंटर कालेज के गेट के ऊपर लगी बापू की प्रतिमा खंडित कर दी है। सुबह जब स्कूल के चौकीदार ने देखा कि तीन ओर जालियों से घिरी प्रतिमा का सिर धड़ से अलग पड़ा था तो उसने प्रिसिंपल को सूचना दी गई। प्रिसिंपल ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को जानकारी दी।

महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने की खबर फैलने के बाद कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने धरना देकर नए सिरे से महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित करने और शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की है।इस मामले पर एसपी अवधेश सिंह ने कहा कि एफआईआर दर्ज की जाएगी और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि योगी सरकार में पहले आंबडेकर की प्रतिमा को छतिग्रस्त करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश के भदोही, जालौन समेत कई जगहों पर आंबेडकर की प्रतिमा में तोड़फोड़ हो चुकी है।

Published: 14 Sep 2019, 2:01 PM
लोकप्रिय