चेन्नई में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, स्कूलों, कॉलेजों आज भी बंद, कई सड़कें और सबवे बंद

कई सड़कें और सबवे बंद होने के बाद चेन्नई शहर यातायात की समस्या से जूझ रहा है और वाहनों को डायवर्ट करना पड़ रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु के कई हिस्सों में लगातार बारिश और जलजमाव के बाद सोमवार को राजधानी चेन्नई के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। चेन्नई के जिला कलेक्टर डॉ. विजयरानी ने आदेश जारी किया।

टी. नगर में भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया है और कई घरों में पानी भर गया है, जिससे निचली मंजिल पर रहना असंभव हो गया है और अधिकांश ऊपरी मंजिलों में स्थानांतरित हो गए हैं। हालांकि केवल एक मंजिल वाले कई घर रहने योग्य स्थिति में नहीं हैं और कई होटलों में और कुछ करीबी रिश्तेदारों के घरों में स्थानांतरित हो गए हैं।

कई सड़कें और सबवे बंद होने के बाद चेन्नई शहर यातायात की समस्या से जूझ रहा है और वाहनों को डायवर्ट करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने तिरुमुलाइवोयल में गणपति नगर के बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया और लोगों को राहत सामग्री वितरित की। उन्होंने शहर के कई अन्य बारिश प्रभावित इलाकों का भी दौरा किया।

चेन्नई में करीब 700 लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया और शहर के 108 मोहल्लों की 392 सड़कें जलमग्न हो गईं।


गणपति नगर के निवासी सेल्वराज ने आईएएनएस से कहा, जल-जमाव के मुद्दे को युद्ध स्तर पर निपटाया जाना चाहिए और जब तक सरकार इसे ठीक से नहीं करती है, ऐसी चीजें होंगी। लोगों के लिए यहां रहना मुश्किल हो गया है। मुझे रोजाना पानी से गुजरना पड़ता है, इसलिए मेरे पैर में खुजली पैदा हो गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia