हरियाणा में दर्दनाक हादसा: खनन क्षेत्र में पहाड़ ढहा, 4 लोगों की मौत की खबर! कई लोग दबे

खबरों की मानें तो मलबे में दबकर 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि अभी भी 10 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल

हरियाणा के भिवानी में नए साल के दिन बड़ा हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक खनन इलाके में शनिवार को पहाड़ धंस गया। जिससे मलबे में दबकर 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, पहाड़ में दबकर 20 के करीब वाहन तहस-नहस हो गए हैं।

आपको बता दें, फिलहाल बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है और पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई है। वहीं, खनन में इस्तेमाल होने वाली पोकलैंड और दूसरी कई मशीनें मलबे में दब गई हैं। खबरों की मानें तो ये हादसा भिवानी जिले में तोशाम के डाडम इलाके में हुआ है। हादसा सुबह लगभग 9 बजे हुआ है।

वहीं इस घटना पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दुख जताया। उन्होंने कहा कि, मौके पर राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि, वे बचाव दल से लगातार संपर्क में हैं और वहां पर जोरों से बचाव-अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। शाम को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी हादसे को लेकर जानकारी दी। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि, अब तक 4 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

निल विज ने ट्वीट कर बताया कि, राहत एवं बचाव कार्यों के लिए हिसार से आर्मी की एक यूनिट बुलाई गई है। गृहमंत्री विज ने यह भी कहा कि, गाजियाबाद से NDRF और मधुबन से SDRF की टीम वहां भेजी गई है। उन्होंने कहा कि, हादसे के बाद से ही प्रशासन द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia