कमाई घटी, रुपया गिरा, एक्सपोर्ट घटा, मंहगाई बढ़ी, फिर भी पीएम बता रहे शानदार रहा सालः गौरव बल्लव

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि एक साल में 5 बार दूध के दाम बढ़ते मैंने तो नहीं देखा था। और न्यू इयर से पहले हम एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं। मोदी जी का एक गिफ्ट आज हम सबको मिला। दो रुपए प्रति लीटर दूध के दाम आज से बढ़ गए। मोदी जी का ये इस साल का अंतिम गिफ्ट है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने आज अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के बहुत बड़े अर्थशास्त्री जिनका नाम देश ही नहीं दुनिया में लिया जाता है, नरेन्द्र मोदी जी। क्योंकि अर्थशास्त्र से लेकर, एस्ट्रोनोमी से लेकर, रोबोटिक साइंस से लेकर, बॉटनी से लेकर, एनाट्मी से लेकर, संस्कृत से लेकर, हिंदी से लेकर, फ्रेंच भाषा से लेकर जितना भी दुनिया का ज्ञान है, वो एक व्यक्ति में है। तो उन्होंने अपना अर्थशास्त्र का ज्ञान 25 दिसंबर को अपने मन की बात में बताया कि 2022 एक अद्भुत वर्ष था। और बोला कि आर्थिक व्यवस्थाओ को लेकर 2022 अद्भुत वर्ष था।

गौरव वल्लभ ने आगे कहा कि पर कैपिटा इंकम में दुनिया के 197 देशों में हमारी पोजीशन 142वीं है। और पर कैपिटा जीडीपी का अंतर देखिए, दुनिया की जहां सबसे ज्यादा पर कैपिटा जीडीपी है। उससे हमारी पर कैपिटा जीडीपी 60 गुणा कम है। 60 टाइम्स लेस और यहां पर प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं कि जहां तक भारतीय अर्थव्यवस्था का सवाल है तो शानदार साल रहा।

गौरव वल्लभ ने कहा कि पूरी जिम्मेदारी से बोल रहा हूं कि एशिया का जो बास्केट है, एशिया के बास्केट के अंदर हिंदुस्तान का रुपया 2022 में वर्स्ट परफॉर्मिंग करेंसी रहा है और आपको जानकर ताज्जुब होगा एक साल में 2022 में रुपए का डेप्रिसिएशन 10 प्रतिशत से ज्यादा हुआ है। एक साल में रुपए की कीमत 10 प्रतिशत से ज्यादा कम हो गई। प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं वंडरफुल इयर।


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि साल में 5 बार एक रिकॉर्ड बनाया। एक साल में 5 बार दूध के दाम बढ़ते हैं। ये रिकॉर्ड मैंने तो नहीं देखा था। और न्यू इयर से पहले हम एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं। मोदी जी का आज एक गिफ्ट आज हम सबको मिला। दो रुपए प्रति लीटर दूध के दाम आज से बढ़ गए हैं। मोदी जी का ये अंतिम गिफ्ट है इस साल का। इन्फ्लेशन लगातार 6 प्रतिशत से ज्यादा रहा। जो मौजूदा वित्तीय वर्ष है, उसमें 6.7 प्रतिशत इन्फ्लेशन रहने का पूर्वानुमान रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया कर रहा है और मोदी जी कह रहे हैं कि ये वंडरफुल साल था। ट्रेड डेफिसेट और एक्सपोर्ट भारत के लगातार घट रहे हैं। एक्सपोर्ट हमारा लगातार घट रहा है। ट्रेड डेफिसेट बढ़ता जा रहा है। मोदी जी कह रहे हैं कि 2022 अद्भुत साल रहा।

अंत में गौरव बल्लव ने कहा कि मुझे ये बताइए मोदी जी जो मैंने एक-एक प्वाइंट का आंकड़ा दिया है। जहां तक एशियाई बास्केट का संबंध है और आप कह रहे हैं कि हमारा 2022 वंडरफुल रहा। बताइए अगर ये वंडरफुल है मोदी जी, तो आदेश कीजिए कि कहां खड़े होकर तालियां बजानी है और एक टांग पर खड़े होकर ताली बजानी है या दोनों टांगों पर खड़े होकर ताली बजानी है। थाली बजानी है, बालकनी में जाएं कि छत पर जाएं। कहां पर खड़े होकर आपको शुभकामनाएं दें, इस वंडरफुल इयर के लिए?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;