उत्तर प्रदेश में आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, कई जगहों पर चल रही है छापेमारी

समाजवादी पार्टी के विधायक और आजम खान के करीबी नसीर खान के घर पर भी आयकर विभाग की टीम छापेमार कर्रवाई कर रही है। नसीर खान चमरौआ से सपा विधायक हैं और आजम खान के जौहर ट्रस्ट में पदाधिकारी भी हैं।

उत्तर प्रदेश में आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड।
उत्तर प्रदेश में आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड।
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के कई ठिकानों पर सुबह से आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है कि आईटी की टीम रामपुर, लखनऊ, सहारनपुर,गाजियाबाद सहारनपुर में छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी अल जौहर ट्रस्ट को लेकर की जा रही है। जिस समय आयकर विभाग की टीम रामपुर में छापे के लिए पहुंची उस समय आजम खान रामपुर स्थित अपने आवास पर मौजूद थे। खबरों के मुताबिक, आईटी की टीम आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट खातों की जांच कर रही है।

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के आदेश पर आयकर विभाग की टीम आजम खान के आवास पर छापेमारी कर रही है। खबरों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के विधायक और आजम खान के करीबी नसीर खान के घर पर भी आयकर विभाग की टीम छापेमार कर्रवाई कर रही है। नसीर खान चमरौआ से सपा विधायक और आजम खान के जौहर ट्रस्ट में पदाधिकारी भी हैं। छापेमारी के बीच आजम खान और उनका परिवार इस समय घर के अंदर मौजूद है। केंद्रीय सुरक्षा बलों ने आजम खान के घर को चारों तरफ से घेर रखा है और किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं है।

रामपुर से 10 बार विधायक और दो बार सांसद रहे आजम खान पर जौहर यूनिवर्सिटी को बनाने में कई आरोप लगे हैं। उनके ऊपर करीब 92 मुकदमें चल रहे हैं। आजम खान के पूरे परिवार पर करीब 300 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।


आजम खान से जुड़े कई परिसरों पर आईटी की छापेमारी पर सपा सांसद राम गोपाल यादव ने कहा, "ऐसा लगता है दिल्ली में बैठे लोग हताशा में कदम उठा रहे हैं। आज़म खान के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार के इशारे पर पहले ही सैकड़ों, फर्जी मुकदमे कायम किए गए हैं। जहां तक IT के छापे की बात है तो मुझे नहीं लगता की आज़म जैसे ईमानदार व्यक्ति के यहां ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए। यह दुखद है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Sep 2023, 10:31 AM