मुंबई हमले को भूल नहीं सकता भारत, अब नीति से देश कर रहा आतंक का मुकाबला : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 साल पहले मुंबई पर हुए हमले पर कहा है कि भारत इसे कभी नहीं भूल सकता। उन्होंने कहा कि इस हमले के जख्म गहरे हैं और आतंकवाद का जमकर मुकाबला किया जा रहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को संविधान दिवस पर गुजरात के केवडिया में पीठासीन अधिकारियों के समापन सम्मेलन को संबोधित करते हुए 2008 के मुंबई आतंकी हमले को याद किया। उन्होंने कहा कि इस हमले के जख्म भारत भूल नहीं सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दिन हमले में मारे गए लोगों और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने का है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आज की तारीख, देश पर सबसे बड़े आतंकी हमले के साथ जुड़ी हुई है। 2008 में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने मुंबई पर धावा बोल दिया था। इस हमले में अनेक भारतीयों की मृत्यु हुई थी। कई और देशों के लोग मारे गए थे। मैं मुंबई हमले में मारे गए सभी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं आज मुंबई हमले जैसी साजिशों को नाकाम कर रहे, आतंक को एक छोटे से क्षेत्र में समेट देने वाले, भारत की रक्षा में प्रतिपल जुटे हमारे सुरक्षाबलों का भी वंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि आज का भारत नई नीति-नई रीति के साथ आतंकवाद का मुकाबला कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने संविधान दिवस की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि आज का दिन बापू की प्रेरणा को, सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिबद्धता को प्रणाम करने का है। ऐसे अनेक प्रतिनिधियों ने भारत के नवनिर्माण का मार्ग तय किया था। देश उन प्रयासों को याद रखे, इसी उद्देश्य से 5 साल पहले 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia