निदास ट्रॉफीः खराब मौसम से प्रभावित चौथे वनडे में लड़खड़ाई श्रीलंकाई पारी, टीम इंडिया को जीत के लिए 153 रन का लक्ष्य

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह थिसारा परेरा टीम की कप्तानी कर रहे हैं। चंडीमल को पिछले मैच में धीमी गति से गेंदबाजी के लिए दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

खराब मौसम से प्रभावित निदास ट्रॉफी के चौथे मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने निर्धारित 19 ओवर में 9 विकेट खोकर 153 रनों का लक्ष्य रखा है। श्रीलंका की तरफ से कुशल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 55, जबकि उपुल थरंगा ने 22 रन बनाए। वहीं कप्तान थिसारा परेरा 15 रन बनाकर आउट हुए। भारत की तरफ से कसी हुई गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर ने 4, वाशिंग्टन सुंदर ने 2 विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया। विजय शकंर, युजवेंद्र चहल और उनादकट ने भी 1-1 विकेट लिए।

इससे पहले खराब मौसम की वजह से हुई देरी के कारण मैच को 19-19 ओवर का कर दिया गया था। खराब मौसम की वजह से टॉस होने में तकरीबन दो घंटे की देरी हुई। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। श्रीलंकाई पारी की शुरुआत गुणातिलका और कुशाल मेंडिस ने की। टीम इंडिया को पहली सफलता के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और तीसरे ही ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर गुणातिलका ने 8 गेंदों में 17 रन बनाकर सुरेश रैना के हाथों कैच आउट होकर पैवेलियन लौट गए। इसके अगले ही ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने परेरा को बोल्ड कर दिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
खराब मौसम की वजह से मैच से पहले मैदान पर कवर

इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज कुशाल मेंडिस और उपुल थरंगा ने श्रीलंकाई पारी को संभालनेकी कोशिश करते हुए 62 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को पिछले मैच के हीरो रहे ऑलराउंडर विजय शंकर ने तोड़ा। उन्होंने 22 रन पर खेल रहे उपुल थरंगा को आउट किया। इसके बाद श्रीलंका को एक के बाद एक दो झटके लगे। पहले थिसारा परेरा बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हुए। फिर वॉशिंगटन सुंदर ने जीवन मेंडिस को बोल्ड कर दिया। श्रीलंका को छठे विकेट के रूप में सबसे बड़ा झटका युजवेंद्र चहल की गेंद पर लगा। उन्होंने काफी देर से क्रीज पर जमे कुशाल मेंडिस को 55 रनों पर आउट कर दिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
श्रीलंका की तरफ से कुशाल मेंडिस ने सबसे ज्यादा रन बनाए

इस मैच के लिए भारत ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। ऋषभ पंत की जगह लोकेश राहुल को मौका दिया गया है। वहीं श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल इस मैच में प्रतिबंध के कारण नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर सुरंगा लकमल को टीम में जगह मिली है। वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी थिसारा परेरा को सौंपी गई है। दिनेश चंदीमल को धीमी ओवर गति के कारण टी-20 ट्राई सीरीज के अगले 2 मैचों से निलंबित कर दिया गया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडे, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर।

श्रीलंका : थिसारा परेरा (कप्तान), कुशाल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थारंगा, कुशाल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, दानुश्का गुनाथीलका, जीवन मेंडिस, दासुन शनाका, सुरंगा लकमल, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Mar 2018, 10:37 PM