गांधी का भारत अब गोडसे का भारत बनता जा रहा है, 370 की वापसी से पहले चुनाव नहीं लड़ूंगी : महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की बहाली से पहले वे चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का भारत अब गोडसे का भारत बनता जा रहा है। वे दिल्ली में पत्रकारों से बात कर रही थीं।

फोटो : विपिन
फोटो : विपिन
user

नवजीवन डेस्क

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि वे जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को दोबारा लागू किए जाने तक चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने कहा यह जम्मू-कश्मीर के लोगों का हक है जो उन्हें मिलना चाहिए।

दिल्ली में महिला प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत के दौरान महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक स्टेट्समैन थे। उन्होंने कहा कि वाजपेयी जी ने दो बार पाकिस्तान की यात्रा की। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वाजपेयी जी जानते थे कि आगे का रास्ता क्या है।

फोटो : विपिन
फोटो : विपिन

उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान हुए क्रिकेट मैच को याद किया। महबूबा मुफ्ती ने कहा, "मुझे एक क्रिकेट मैच याद है। भारत और पाकिस्तान के बीच वह क्रिकेट मैच खेला गया था। तब केंद्र में वाजपेयी जी की सरकार थी। उस वक्त पाकिस्तान के नागरिकों ने भारतीय खिलाड़ियों को चीयर किया था। वहीं, भारतीय नागरिक पाकिस्तान की टीम को प्रोत्साहित कर रहे थे।" उन्होंने कहा कि तब पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे परवेज मुशर्रफ ने महेंद्र सिंह धोनी की भी खूब तारीफ की थी।

महबूबा मुफ्ती ने कहा, "लेकिन कुछ दिनों पहले आगरा में कुछ युवाओं ने पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाया, पड़ोसी देश की टीम का समर्थन किया, तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया।" उन्होंने कहा कि "पाकिस्तान के खेल की तारीफ करने वालों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करा दिया गया। आज इन युवाओं का मुकदमा लड़ने के लिए कोई वकील तैयार नहीं है। इसलिए मुझे ऐसा लगता है कि गांधी का भारत अब गोडसे के भारत में तब्दील होने लगा है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia