पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी कर रहा है भारत, पाक विदेश मंत्री कुरैशी का सनसनीखेज़ आरोप

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि भारत अपने यहां के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान की बौखलाहट जगजाहिर है। पाकिस्तान के मंत्रियों और नेताओं के अटपटे बयान अकसर चर्चा में रहे हैं। ताजा मामला इमरान सरकार के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी का बयान है जिससे सनसनी फैल गई है। शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया कि भारत अपने घरेलू मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर जल्द ही सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है। अबुधाबी में एक प्रेस कांफ्रेंस में कुरैशी ने शुक्रवार को कहा कि उनके पास इस बारे में ‘पुख्ता जानकारी’ है कि भारत ऐसा कदम उठाने वाला है।

कुरैशी ने कहा कि भारत इस बारे में अपने ‘साझीदारों’ से रणनीतिक अनुमति ले रहा है। लेकिन इस बारे में कुरैशी ने और ज्यादा जानकारी नहीं दी। कुरैशी दो दिन के यूएई दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान की इस चिंता से यूएई के नेतृत्व को आगाह किया है। कुरैशी ने कहा, “एक महत्वपूर्ण डेवलेपमेंट हुआ है...मुझे खुफिया सूत्रों से पता चला है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है।” उन्होंने आगे दावा किया कि भारत इसके लिए अपने उन साझीदारों से सलाह-मशविरा और रणनीतिक अनुमति ले रहा है जो उसके नजदीकी हैं।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने दावा किया कि भारत अपने अंदरूनी हालात से जूझ रहा है। उन्होंने इसे सरकारी नीतियों की नाकामी करार दिया। उन्होंने कश्मीर और किसान आंदोलन समेत कई मुद्दों पर भारत सरकार की नीतियों का राग अलापा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय