निदास ट्रॉफी: पहले टी20 में भारत के 174 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका के 5 विकेट पर 136 रन

कोलंबो में खेले जा रहे निदास टी20 सिरीज के पहले मुकाबले में भारत ने श्रीलंका के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा है। श्रीलंका ने 14 ओवर 5 विकेट गंवाकर 136 रन बना लिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में निदास टी20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 174 रन बनाए और मेजबान श्रीलंका को जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य दिया। विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 14 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 136 रन बना लिए हैं। श्रीलंका की ओर से उपुल थरंगा और कुशल परेरा क्रीज पर मौजूद हैं। कुशल परेरा 53 रन पर और थरंगा अभी बिना अपना खाता खोले क्रीज पर मौजूद हैं। मेजबान टीम ने जो रन गति बना रखी है उसको देखते हुए लग रहा है कि लक्ष्य हासिल करना उनके लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगा।

इससे पहले कुशल परेरा ने 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। परेरा ने पांच चौके और एक छक्का लगाया। इससे पहले आउट होने वालों में कुसल मेंडिस, दानुष्का गुनातिलके और कप्तान दिनेश चांडीमल हैं।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा बिना अपना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 90 रनों की पारी खेली। शिखर धवन सिर्फ 10 रन से अपने पहले शतक से दूर रह गए। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 23 गेंदों पर 23 रन बनाए। जबकि दिनेश कार्तिक छह गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से चमीरा ने 2, जीवन ने एक और दानुष्का गुनातिलके ने भी एक विकेट लिया। इस मैच से तमिलनाडु क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विजय शंकर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया, जिन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने नीली टोपी दी।

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एवं जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम देकर नए चेहरों को टीम में शामिल किया गया है औऱ रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है।

टीम इंडिया में रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और ऋषभ पंत को शामिल किया गया है।

वहीं श्रीलंका की ओर से इस मैच में दिनेश चांडीमल (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थरंगा, कुसल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, दानुष्का गुणाथिलका, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप खेल रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Mar 2018, 10:09 PM
/* */