भारत के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर की बमबारी, जैश के 200-300 आतंकी मारे गए, एलओसी पर टैंकों की रवानगी

भारत ने पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर करारा जवाब दिया है। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में छिपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद केआतंकियों पर हजारों किलो बम बरसाए हैं। सूत्रों का कहना है कि इस हमले में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने जबरदस्त कार्रवाई में पाकिस्तान में घुसकर 200 से 300 तक आतंकियों को मार गिराया है। एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने बीती रात तड़के करीब 3.30 बजे पाकिस्तानी सीमा में घुसकर जबरदस्त बमबारी की। सूत्रों का कहना है कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंपों पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए।

सूत्रों का कहना है कि 26 फरवरी की रात करीब 3:30 बजे वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बेस कैंप पर हमला किया और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया। इस बमबारी से पाकिस्तान के बालाकोट, चकोठी और मुजफ्फराबाद में आतंकी लांच पैड पूरी तरह तबाह हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक हमले में जैश का कंट्रोल रूम भी ध्वस्त हो गया है।

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि इस ऑपरेशन में लेज़र गाइडेड बम का इस्तेमाल किया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस जांबाजी के लिए वायुसेना और उसके पायलटों को सलाम किया है।

सूत्रों के मुताबिक यह हमले एलओसी के पार बालाकोट सेक्टर में किए गए। इस हमले की पाकिस्तान ने भी पुष्टि की है, हालांकि उसने इसे अपने मुताबिक तोड़ा-मरोड़ा है।

इस बीच भारतीय सेना ने भी जम्मू सेक्टर में अपने टैंकों की आवाजाही शुरु कर दी है। सेना ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर रेड अलर्ट घोषित कर दिया है।

(आशुतोष शर्मा के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia