PM मोदी के बयान को कांग्रेस अध्यक्ष का बताकर इंडिया टीवी ने फैलाई फर्जी खबर, चेतावनी के बाद चैनल ने मांगी माफी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को कांग्रेस अध्यक्ष का बयान बताकर फर्जी खबर फैलाने वाले हिंदी न्यूज चैनल इंडिया टीवी ने अपनी गलती मान ली है और आधिकारिक ट्वीट कर माफी भी मांगी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले मीडिया किस स्तर तक गिर सकता है, इसका ताजा उदाहरण हिंदी न्यूज चैनल इंडिया टीवी के वायरल हो रहे एक पोस्टर को देखकर लगाया जा सकता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की तस्वीर के साथ बयान कोट किया गया है जिसमें लिखा है "हिंदुस्तान में पैदा होना एक बहुत बड़ा पाप है". पोस्टर के जरिए ये बताया गया है कि ये बयान खड़गे ने दिया है, जबकि से गलत है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

INC TV ने फैक्ट चैक के दौरान पाया कि ये बयान फर्जी है। चैनल द्वारा बनाया गए पोस्टर में जो बयान लिखा है वो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नहीं है बल्कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। INC TV ने ट्वीट के साथ पीएम मोदी के बयान वाला वीडियो भी शेयर किया है जिसमें पीएम मोदी ये कहते सुनाई दे रहे हैं कि पता नहीं पिछले जन्म में क्या पाप किए कि हम हिंदुस्तान में पैदा हुए।

कांग्रेस ने जानकारी दी कि इंडिया टीवी के क्रिएटिव और सोशल मीडिया टीम के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर का उपयोग कर फेक न्यूज फैलाने को लेकर शिकायत दर्ज कराई जा रही है। कांग्रेस ने कहा है कि इंडिया टीवी को या तो माफी मांगनी चाहिए और इसे डिलीट कर देना चाहिए या कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए। जिसके बाद इंडिया टीवी ने अपने पुराने ट्वीट को डिलीट किया और अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से माफी को लेकर एक ट्वीट किया "Correction: मल्लिकार्जुन खड़गे के बारे में एक गलत ट्वीट किया गया था वो मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान नहीं था, जिसका हमें खेद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */