राजस्थान: जोधपुर में एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिग-27 क्रैश, हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित, जांच के आदेश

राजस्थान के जोधपुर के बाहरी इलाके में एयरफोर्स का विमान मिग 27 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना मंगलवार सुबह की है। खबर के मुताबिक एयरफोर्स का लड़ाकू विमान पूरी तरह जलकर खाक हो गया। हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का मिग विमान मंगलवार को राजस्थान में जोधपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने यह जानकारी दी। इस हादसे में पायलट और सहपायलट सुरक्षित बाहर निकल आए।

जोधपुर से उड़ान भरने वाला मिग 27 लड़ाकू विमान देवरिया गांव के पास गिर गया। इस हादसे के बाद विमान पूरी तरह जलकर खाक हो गया। रक्षा के जनसंपर्क अधिकारी कर्नल सोम्बित घोष ने कहा कि पायलटों ने घनी आवासीय कॉलोनियों को बचाया और जेट एक खुले मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने कहा कि पायलटों के सही समय पर लिए गए फैसले से बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। दुर्घटनाग्रस्त स्थल से काला धुआं निकलते देखा जा सकता था। इसे देखकर गांव वालों की भीड़ जमा हो गई।

वही इस मामले की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए हैं।

प्रत्यक्षदर्शी चंपालाल ने कहा कि दो से तीन लड़ाकू विमान उड़ रहे थे कि अचानक इनमें से एक विमान से धुआं निकलते देखा गया। यह विमान तेज आवाज करते हुए नीचे गिर गया। पायलटों को एयर एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया है।

वायुसेना के प्रवक्‍ता ने बताया है कि मिग-27 ने एयरबेस से सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरी थी और 9 बजकर दो मिनट पर मिग-27 क्रैश हो गया। इससे पहले 6 जुलाई को भारतीय वायुसेना का ट्रेनर फाइटर जेट मिग 23 जोधपुर में क्रैश हुआ था। इस हादसे में फाइटर पर सवार दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए थे।

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में 18 जुलाई को एयरफोर्स का एक मिग-21 क्रैश हो गया था। कांगड़ा के ज्वाली के पास हुए इस हादसे में पायलट की मौत हो गई थी। मृतक पायलट मीत सिंह दिल्ली के रहने वाले थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia