जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में JCO समेत सेना के 5 जवान शहीद, ऑपरेशन जारी

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को आतंकवादियों के साथ जारी मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को आतंकवादियों के साथ जारी मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि विशेष सूचना के बाद, पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के कृष्णा घाटी सेक्टर के करीब के गांवों में घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

"छिपे हुए आतंकवादियों ने आसपास के सैनिकों पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक जेसीओ सहित पांच सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका।"


बताया जा रहा है कि एजेंसियों को मुगल रोड के पास चमरेर के जरिए आतंकियों के घुसपैठ का इनपुट मिला था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने यहां ऑपरेशन चलाया। आज सुबह से ही यहां पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इसी दौरान पांचों जवान शहीद हो गए। सेना ने भी एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि कर दी है।

सेना से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, ये आतंकी एलओसी पार कर चमरेर के जंगल तक पहुंच गए थे। ये जंगल से बाहर न जा सकें, इसके लिए पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है। अभी भी एनकाउंटर जारी है और जंगल में तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia