भारतीय सेना ने जवानों की शहादत का लिया बदला, हमले में पाकिस्तान के कई जवान मरे, कई बंकर भी तबाह

भारतीय सेना ने इस हमले में एलओसी पर पाकिस्तान के कई बंकर और लॉन्च पैड पूरी तरह तबाह कर दिए। इस हमले में 2-3 एसएसजी कमांडरों सहित 7-8 पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं। इसके अलावा लगभग दर्जन भर पाकिस्तानी जवानों के घायल होने की भी खबर है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत ने कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को की गई भारी गोलीबारी में तीन जवानों की शहादत का बदला लेते हुए पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के सात जवान मार गिराए हैं। सूत्रों के हवाले से दी गई खबर में दावा किया गया है कि मरने वालों में 2-3 एसएसजी कमांडर भी शामिल हैं।

जवाबी हमले में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कई बंकर भी तबाह कर दिए हैं। सेना के हमले में पाकिस्तान की तरफ हुई तबाही का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्विटर हैंडल से जारी किया गया है। भारतीय सेना ने इस हमले में एलओसी पर पाकिस्तान के कई बंकर और लॉन्च पैड पूरी तरह तबाह कर दिए। इस हमले में लगभग दर्जन भर पाकिस्तानी जवानों के घायल होने की भी खबर है।

बता दें कि शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में एलओसी पर जबरदस्त सीजफायर उल्लंघन किया गया। पाक की इस नापाक हरकत में बीएसएफ के तीन जवान शहीद हो गए। शहीदों में बीएसएफ के एक एसआई और दो जवान शामिल हैं। वहीं इस हमले में तीन आम नागरिकों की भी मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं।

भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से बिना उकसावे के कश्मीर के कई सेक्टरों में भारी गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान ने केरण, पुंछ, उरी से लेकर गुरेज सेक्टर तक सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें गोलीबारी के अलावा मोर्टार भी दागे गए। सेना ने कहा कि भारतीय सेना पाक की नापाक हरकतों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Nov 2020, 10:02 PM