न्यूजीलैंड की PM के इस्तीफा पर जयराम रमेश बोले- भारतीय राजनीति को जैसिंडा अर्डर्न जैसे लोगों की जरूरत

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने बताया कि वो 7 फरवरी को अपने पद से इस्तीफा दे देंगी। हालांकि, वो सांसद के तौर पर आम चुनाव तक काम करती रहेंगी। जैसिंडा ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने इस्तीफे की घोषणा की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने अपने पद से इस्तीफा देने का एलान किया है। जैसिंडा अगले महीने प्रधानमंत्री पद की कुर्सी छोड़ देंगी। जैसिंडा के इस फैसले पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश की प्रतिक्रिया सामने आई है। जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय राजनीति को जैसिंडा जैसे लोगों की जरूरत है।

जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि महान क्रिकेट कमेंटेटर विजय मर्चेंट ने अपने करियर के चरम पर संन्यास लेने के बारे में कहा था कि 'तब जाओ जब लोग पूछेंगे कि वह क्यों जा रहा है। ये नहीं कि वह क्यों नहीं जा रहा है।' कीवी पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने कहा है वह अपना पद छोड़ रही हैं, मर्चेंट की तरह। भारतीय राजनीति को उनके जैसे और लोगों की जरूरत है।


जैसिंडा अर्डर्न ने बताया कि वो 7 फरवरी को अपने पद से इस्तीफा दे देंगी। हालांकि, वो सांसद के तौर पर आम चुनाव तक काम करती रहेंगी। जैसिंडा ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने इस्तीफे की घोषणा की। इस दौरान वह भावुक हो गई थी। जैसिंडा ने कहा कि 7 फरवरी को पीएम के तौर पर उनका आखिरी दिन होगा।

उन्होंने कहा कि वह छह साल तक सत्ता में रहने के बाद अगले महीने पद छोड़ देंगी। उन्होंने कहा कि अब उनके पास नेतृत्व करने के लिए कुछ खास नहीं बचा है। 42 वर्षीय अर्डन 2017 में प्रधानमंत्री चुने जाने पर दुनिया की सबसे कम उम्र की महिला प्रमुख बनीं थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */