एयरलाइंस के साथ अब रेलवे में भी सफर नहीं कर पाएंगे कॉमेडियन कुणाल कामरा? जानें क्या है रेलवे अधिकारी दावा

भारतीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह दावा किया है कि ट्रेन में जो यात्री अभद्र व्यवहार करते हैं, उन यात्रियों पर भारतीय रेल भी एयरलाइंस की तरह कुछ महीनों के लिए प्रतिबंध की लगाने के बारे में सोच रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

स्‍टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा और पत्रकार अर्णब गोस्वामी के बीच विवाद के बाद अलग-अलग एयरलाइंस ने कुणाल कामरा के सफर करने पर रोक लगा दी है। अब भारतीय रेलवे भी कुछ इसी तरह की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि ट्रेन में यात्रा के दौरान अगर कोई यात्री अभद्र व्यवहा करता है तो उसके ऊपर भी इसी तरह की कार्रवाई की जा सकती है। खबरों के मुतबाकि, भारतीय रेलवे भी अब एयरलाइन की तरह अभद्र व्‍यवहार करने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है। भारतीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह दावा किया है।

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में जो यात्री अभद्र व्यवहार करते हैं, उन यात्रियों पर भारतीय रेल भी एयरलाइंस की तरह कुछ महीनों के लिए प्रतिबंध की लगाने के बारे में सोच रहा है। रेलवे अधिकारी के अनुसार, जिन यात्रियों को अभद्र व्‍यवहार की वजह से एयरलाइंस में यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है, वे भी रेलवे की यात्रा सूची में शामिल नहीं होंगे। अधिकारी के कहने का मतलब यह है कि जो यात्री एयरलाइंस में प्रतिबंधित होंगे, उन्हें रेलवे में सफर करने से भी रोका जाएगा।


यही नहीं अधिकारी ने यह भी दावा किया कि भारतीय रेलवे, एयरलाइंस से प्रतिबंधित यात्रियों की सूची लेगा और उसे सिस्टम में एंटर करेगा। इसके बाद कुछ महीनों के लिए प्रतिबंधित एयराइंस यात्री रेलवे टिकट भी बुक नहीं कर पाएंगे। हालांकि अधिकारी ने यह नहीं बताया कि यह प्रतिबंध कब लागू होगा और कितने महीनों के लिए लागू होगा।

रेलवे अधिकारी ने यह दावा ऐसे समय में किया जब स्‍टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर इंडिगो, एयर इंडिया, गोएयर और स्‍पाइसजेट जैसे एयरलाइंस रोक लगा चुके हैं। यह पूरा मामला इंडिगो एयरलाइन में कुणाल कामरा और पत्रकार अर्णब गोस्वामी के बीच हुए विवाद से जुड़ा है। एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुणाल कामरा पत्रकार अर्णब गोस्वामी से सवाल पूछते हुए नजर आ रहे हैं। इसे लेकर पत्रकार अर्णब गोस्वामी ने कुणाल कामरा पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया था। इस पर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा दखल के बाद कुणाल कामरा पर कार्रवाई की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */