T-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धोनी होंगे मेंटर, जानें किसे मिली जगह, कौन हुआ बाहर

विराट कोहली के नेतृत्व में घोषित टीम इंडिया को तराशने की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान एमएस धोनी को दी गई है। धोनी को टीम का मेंटर बनाया गया है। इसके साथ ही टीम इंडिया में आर अश्विन की वापसी हुई है। श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर को स्टैंडबाई रखा गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए बुधवार शाम 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया, जिसमें तीन स्टैंडबाई खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसके अलावा पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टी20 टीम का मेंटर बनाया गया है।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) ईशान किशन (विकेटकीपर) हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चकरवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी। स्टैंडबाई खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर होंगे।


टीम के सदस्यों के ऐलान के साथ ही बीसीसीआई के सचीव जय शाह ने बताया की पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 टीम के मेंटर होंगे। धोनी का काम टी-20 टीम को अपने अनुभवों से तराशना होगा। बता दें कि धोनी के नेतृत्व में ही भारत ने पहली और आखिरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता है।

इस टूर्नामेंट का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होगा। भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में अपना दूसरा टी-20 विश्व कप खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। भारत टी20 विश्व कप के ग्रुप 2 में है, जिसमें पाकिस्तान की टीम भी शामिल है। भारत का पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को मुकाबला होना है। भारत ने 2007 में पाकिस्तान को ही हराकर टूर्नामेंट का खिताब जीता था, हालांकि इसके बाद अब तक भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीत सकी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia