भारत के मोस्ट वांटेड दुश्मन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर? कराची के अस्पताल में भर्ती, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश की गई है। हालांकि, इस खबर की अभी तक किसी ने पुष्टि नहीं की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत के मोस्ट वांटेड दुश्मन दाऊद इब्राहिम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक, दाउद को जहर दिए जाने की खबर सामने आ रही है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का कराची के अस्पताल में इलाज चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उसे जहर देकर मारने की कोशिश की गई है। हालांकि, इस खबर की अभी तक किसी ने पुष्टि नहीं की है। साथ ही इस बात की भी कोई जानकारी नहीं है कि किसने जहर देने की कोशिश की।

पाकिस्तान के जीयो टीवी न्यूज ने भी सोशल मीडिया पर चल रही इन चर्चाओं का हवाला देते हुए कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर अफवाहें फैल रही हैं, जिसे कथित तौर पर गंभीर स्वास्थ्य स्थिति के बाद पाकिस्तान के कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अपुष्ट रिपोर्टों में इसकी वजह जहर बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम दशकों से भगोड़ा है, पाकिस्तान में उसके ठिकाने की सुरक्षा की जा रही है। अंडरवर्ल्ड डॉन को कथित तौर पर कराची में आश्रय मिला है, जहां वह विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों से बचने में कामयाब रहा है। 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट का मास्टर माइंड दाऊद इब्राहिम ही था। उसके खिलाफ भारत में आतंकी हमला, मर्डर, किडनैपिंग, सुपारी हत्या, संगठित अपराध, ड्रग्स, हथियारों की तस्करी जैसे कई मामले दर्ज हैं। साल 2003 में उसे ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia