हवाई यात्रियों की बढ़ती भीड़ के बीच इंडिगो ने यात्रियों को उड़ान से 3.5 घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने की दी सलाह

इंडिगो ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, यात्रियों से अनुरोध है कि वे घरेलू प्रस्थान से कम से कम 3.5 घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंचें और 7 किलोग्राम वजन का केवल एक सामान ले जाएं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

हवाई यात्रियों की बढ़ती भीड़ के बीच इंडिगो एयरलाइन ने यात्रियों को घरेलू प्रस्थान से कम से कम 3.5 घंटे पहले दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने के लिए एक यात्रा परामर्श जारी किया है। एयरलाइन ने यात्रियों से सुचारु सुरक्षा जांच के लिए 7 किलोग्राम वजन का केवल एक हैंड बैगेज ले जाने की सलाह दी है। गौरतलब है कि दिल्ली के हवाई अड्डों पर यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है और चेक-इन और बोडिर्ंग का समय सामान्य से अधिक होने की उम्मीद है। इंडिगो ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, यात्रियों से अनुरोध है कि वे घरेलू प्रस्थान से कम से कम 3.5 घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंचें और 7 किलोग्राम वजन का केवल एक सामान ले जाएं।

कृपया सुनिश्चित करें कि आपने अतिरिक्त सुविधा के लिए अपना वेब चेक-इन पूरा कर लिया है।

एयरलाइन ने हवाई यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 3 पर प्रवेश के लिए गेट नंबर 5 और 6 का उपयोग करने के लिए भी निर्देशित किया। इसके पहले दिल्ली हवाई अड्डे पर अराजकता और भीड़ के कुप्रबंधन की बढ़ती शिकायतों के बीच नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मौके का औचक निरीक्षण किया। मंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को सुचारु व्यवस्था के लिए निर्देश दिया। इस बीच हवाई अड्डे पर लंबी कतारों की शिकायतें आती रहीं।


एक हवाई यात्री जॉय भट्टाचार्य ने मंगलवार सुबह कहा, आज सुबह की दिल्ली हवाई अड्डे की गाथा! दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षा लाइनें सत्तर के दशक में राशन की दुकानों के समान या ईस्ट बंगाल व मोहन बागान का मैच देखने के लिए टिकट काउंटरों पर लगी भीड़ के समान थीं।

गौरतलब है कि दिल्ली हवाई अड्डा देश के सबसे व्यस्ततम हवाई अड्डों में से एक है और यहां प्रतिदिन 1,100 से अधिक उड़ानें संचालित होती हैं। टर्मिनल 3 सबसे अधिक व्यस्त रहता है। पीक आवर्स के दौरान भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए ऑपरेटरों को टी 3 टर्मिनल से अन्य टर्मिनलों पर उड़ानें स्थानांतरित करने के लिए भी कहा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;