भोपाल से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट तकनीकी खराबी के चलते नहीं भरी उड़ान, यात्री रात भर रहे परेशान

भोपाल से मुंबई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6ई 983 को रात 10 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरनी थी और यात्रियों को हवाई जहाज के अंदर बैठा दिया गया था। लगभग दो घंटे तक जब उड़ान आगे नहीं बढ़ी तो तकनीकी गड़बड़ी होने की बात कही गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राजा भोज हवाई अड्डे पर मंगलवार की रात को कई घंटे तक हंगामा चला। भोपाल से मुंबई की ओर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट तकनीकी खराबी के चलते उड़ान नहीं भर पाई। पूरी रात यात्री हवाई अड्डे पर जमे रहे, तब जाकर कुछ यात्रियों को अहमदाबाद और इंदौर के जरिए मुंबई भेजा गया।

बताया गया है कि भोपाल से मुंबई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6ई 983 को रात 10 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरनी थी और यात्रियों को हवाई जहाज के अंदर बैठा दिया गया था। लगभग दो घंटे तक जब उड़ान आगे नहीं बढ़ी तो तकनीकी गड़बड़ी होने की बात कही गई।

यात्रियों के मुताबिक जब इंडिगो के जहाज ने उड़ान नहीं भरी और तकनीकी खराबी की बात कही गई तो सभी यात्री हवाई जहाज से नीचे उतर आए।

कई यात्री ऐसे थे जिनकी मुंबई से दुनिया के कई देशों के लिए उड़ना भरनी थी। इस स्थिति में कंपनी की ओर से यही भरोसा दिलाया गया की व्यवस्था जल्द की जाएगी, मगर ऐसा हुआ नहीं और रात भर यात्री हवाई अड्डे पर भटकते रहे।

इस बीच कुछ यात्रियों को अहमदाबाद और कुछ को इंदौर से फ्लाइट उपलब्ध कराने की बात कही गई। जिन यात्रियों को भोपाल से इंदौर जाना था, उनका आरोप है कि इंडिगो कंपनी की ओर से न तो उन्हें रात में रुकने का कोई इंतजाम किया गया और न ही भोपाल से इंदौर जाने के लिए वाहन उपलब्ध कराया गया। लिहाजा उन्हें खुद अपने खर्चे पर टैक्सी की व्यवस्था करनी पड़ी, तब कहीं वे इंदौर तक पहुंच सके।

इस मामले में कंपनी का पक्ष लेने की कोशिश की गई मगर कोई अधिकारी उपलब्ध नहीं हुआ।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia