इंडिगो ने हवाई किराए में की बढ़ोतरी, लेगरूम के लिए इतने हजार तक लिया जाएगा चार्ज

एयरलाइन की वेबसाइट के अनुसार, ए321 विमान की अगली पंक्ति में खिड़की या गलियारे वाली सीटों का चयन करने वाले यात्रियों को अब 2,000 रुपये का शुल्क देना होगा

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

 ईंधन शुल्क कम करने के कुछ दिनों बाद, इंडिगो ने अपने विमान की अगली पंक्ति में अतिरिक्त लेगरूम चाहने वाले यात्रियों के लिए शुल्क बढ़ा दिया है।

एयरलाइन की वेबसाइट के अनुसार, ए321 विमान की अगली पंक्ति में खिड़की या गलियारे वाली सीटों का चयन करने वाले यात्रियों को अब 2,000 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसमें आमतौर पर 222 सीटें होती हैं।

उसी पंक्ति में गलियारे की सीट के लिए 1,500 रुपये का थोड़ा कम शुल्क लागू किया गया है। इस बीच, दूसरी और तीसरी पंक्ति में सभी प्रकार की सीटों की एक समान दर 400 रुपए है।

इंडिगो इस बात पर जोर देता है कि जिन यात्रियों को पसंदीदा सीट खरीदने में दिलचस्पी नहीं है, वे हवाईअड्डे पर चेक-इन के दौरान कोई भी उपलब्ध मुफ्त सीट चुन सकते हैं या उन्हें बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एक सीट दी जा सकती है।

जैसा कि एयरलाइन की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है, ये संशोधित शुल्क 232 सीटों वाले ए321 विमानों और 180 सीटों वाले ए320 विमानों पर समान रूप से लागू होते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia