अर्णब-कामरा मामला: इंडिगो के पायलट ने कहा- कामरा का व्यवहार नहीं था ऐसा कि उनपर लगे पाबंदी

जिस फ्लाइट में अर्णब-कामरा मामला हुआ, इंडिगो एयरलाइंस की उस फ्लाइट के पायलट ने कहा है कि कुणाल कामरा का व्यवहार ऐसा नहीं था कि उन पर पाबंदी लगाई जाए। एयरलाइंस को दिए लिखित रिपोर्ट में पायलट ने कहा है कि एयरलाइंस ने पायलट से बात किए बिना ही कार्यवाही की है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रिपब्लिक टीवी के एडिटर अर्णब गोस्वामी और स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा के बीच जिस उड़ाने के दौरान घटना हुई थी, उस फ्लाइट के पायलट का कहना है कि कुणाल कामरा की किसी भी गतिविधि या बात से किसी भी यात्री की जान को खतरा नहीं पैदा हुआ और न ही कुणाल कामरा ने किसी भी निर्देश का उल्लंघन किया। पायलट ने यह बात अपनी एयरलाइन इंडिगो को घटना के बारे में भेजी विस्तृत रिपोर्ट में कही है। ध्यान रहे कि इस घटना के बाद से इंडिगो के साथ ही सभी एयरलाइंस ने कुणाल कामरा के हवाई यात्रा करने पर पाबंदी लगा दी है।

रिपोर्ट में पायलट ने कहा है कि, “जिस घटना के आधार पर कुणाल कामरा पर पाबंदी लगाई गई है, मुझे उसमें कुछ भी ऐसा नहीं लगा कि उन पर लेवल-1 की कार्यवाही की जाए। दरअसल पायलट होने के नाते मैं और मेरे साथी इस बात को कह सकते हं कि हमने इससे भी बुरे बर्ताव देखे हैं, जिन्हें कभी भी अवांछित व्यवहार नहीं माना गया।”

पायलट ने रिपोर्ट में आगे लिखा है कि, “मेरे लिए यह दुख की बात है कि मेरी एयरलाइन ने सिर्फ सोशल मीडिया पोस्ट के आधार पर बिना पायलट से बात किए ऐसी कार्यवाही की। मेरे 9 साल के फ्लाइंग करियर में यह अनूठी घटना है।” उन्होंने आगे लिखा है कि, “मैं कहना चाहता हूं और समझा हूं कि खराब व्यवहार करने पर होने वाली कार्यवाहियों का मापदंड वीआईपी यात्रियों के साथ अलग होता है। मैं इस मामले में अपन एयरवाइन से स्पष्टता चाहता हूं क्योंकि इससे काफी असमंजस की स्थिति पैदा हुई है।”


पायलट की पूरी रिपोर्ट सोशल मीडिया पर एक ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है। जिसे आप नीचे दिए लिंक में पढ़ सकते हैं।


न्यूज वेबसाइट मनीकंट्रोल के मुताबिक इंडिगो एयरलाइंस ने पायलट का बयान मिलने की पुष्टि की है और कहा है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 28 जनवरी को मुंबई से लखनऊ जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में अर्बण गोस्वामी और कॉमेडियन कुणाल कामरा सफर कर रहे थे। अर्णब गोस्वामी को देखते ही कुणाल कामरा ने उनसे बात करने की कोशिश की, लेकिन अर्णब गोस्वामी ने कोई जवाब नहीं दिया। इस पर कुणाल कामरा ने उनका वीडियो बनाकर अपने ट्विटर पर शेयर कर दिया। इसके बाद सिविल एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विटर से सभी एयरलाइंस के लिए एडवाइजरी जारी की कि ऐसे यात्री पर पाबंदी लगनी चाहिए। जिसके बाद सभी प्राइवेट एयरलाइंस और सरकारी एयर इंडिया ने भी कुणाल कामरा के फ्लाइट लेने पर पाबंदी लगा दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia