इंदौर बना मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट, राज्य के आधे से ज्यादा कोरोना मरीज

मध्य प्रदेश में इंदौर एक खतरनाक हॉस्पॉट के तौर पर सामने आ रहा है। राज्य के आधे से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज इंदौर में हैं। शुक्रवार को यह आंकड़ा एक हजार से ज्यादा पहुंच गया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी जारी है। इंदौर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक हजार को पार कर गया है। राज्य में शुक्रवार को आए 159 नए मामलों के साथ मरीजों की संख्या बढ़कर 1846 हो गई है। वहीं नौ नई मौतों के साथ मृतकों का आंकड़ा 92 हो गया है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शुक्रवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1846 हो गई है। इंदौर में मरीजों की संख्या 1029 पर पहुंच गई है। वहीं भोपाल में 360, जबलपुर में 31, उज्जैन में 102, मुरैना में 16, खरगोन में 61, बड़वानी में 24, विदिशा 13, होशंगाबाद 26, खंडवा 35, देवास 22, रतलाम 12, धार में 36, रायसेन में 26, मंदसौर आठ व आगर मालवा में 11, शाजापुर छह, सागर में पांच, ग्वालियर, श्योपुर व छिंदवाड़ा में चार-चार, अलिराजपुर में तीन, शिवपुरी व टीकमगढ़ में दो-दो, बैतूल में एक व अन्य राज्य से आए तीन मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं।

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, मौत का आंकड़ा 92 हो गया है। अब तक इंदौर में 55, भोपाल में नौ, उज्जैन में 11, खरगोन व देवास में छह-छह मौतें हुई हैं। अब तक 210 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर से 82 हैं। वही भोपाल में 73 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia