पेप्सिको की सीईओ इंदिरा नूई 12 साल बाद 3 अक्टूबर को छोड़ेंगी पद, रामोन लाग्वार्टा लेंगे उनकी जगह

इंदिरा नूई ने पेप्सीको के सीईओ के पद को छोड़ने का फैसला किया है। 12 सालों तक कंपनी के अहम पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद इंदिरा नूई ने सोमवार को पेप्सीको की सीईओ पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। इंदिरा के पद छोड़ने के बाद रामोन लाग्वार्टा को कंपनी ने नया सीईओ नियुक्त किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पेप्सिको की सीईओ इंदिरा नूई 12 साल बाद यह पद छोड़ने जा रही हैं। वह 3 अक्टूबर, 2018 को इस पद को अलविदा कहेंगी। प्रेसिडेंट रामोन लाग्वार्टा उनकी जगह लेंगे। रामोन अभी तक कंपनी में प्रेसिडेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। पिछले साल ही उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई थी। पेप्सीको के इतिहास में इंदिरा नूई पहली महिला सीईओ हैं और वे भारतीय मूल की हैं।

इंदिरा साल 1994 में पेप्सिको के साथ जुड़ी थी। इसके 10 साल बाद वह कंपनी की चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर बनीं। साल 2006 में वह कंपनी की सीईओ बनी थी। तब से अब तक वह इस पद पर हैं।

इंदिरा नूई ने कहा पेप्सिको को नेतृत्व करना बेहद सम्मान की बात है और मेरी जिन्दगी के लिए सबसे अहम भी है। पिछले 12 साल में हमने जो भी किया उस पर गर्व होता है। पिछले 12 साल में न सिर्फ शेयरधारकों बल्कि कंपनी के हर एक स्टेकहोल्डर के हित में काम करते हुए अपनी सेवाएं दीं।

रामोन की तारीफ करते हुए इंदिरा नूई ने कहा कि वे इस पद के लिए बिल्कुल उपयुक्त व्यक्ति हैं। वह बेहद शानदार एक्जीक्यूटिव हैं और कारोबार को ऊंचाइयों पर पहुंचाने में उनका बड़ा योगदान रहा है। उनमें ग्राहकों की पंसद की सही पहचान करने की क्षमता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia