महंगाई की मार जारी, दिल्ली में पेट्रोल से भी महंगा हुआ डीजल, 80 के करीब पहुंचा, लगातार 18वें दिन बढ़े दाम

दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत बिना किसी बढ़ोतरी के साथ 79.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 0.48 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 79.88 रुपये प्रति लीटर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना महामारी में जनता की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जनता कोरोना महामारी से लड़ रही है। वहीं, दूसरी तरफ जनता पर लगातार महंगाई की मार पड़ रही है। देश में आज 18वें दिन डीजल के दाम में बढ़ोतरी दर्ज की गई। डीजल के दाम में 48 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अब दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत बिना किसी बढ़ोतरी के साथ 79.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 0.48 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 79.88 रुपये प्रति लीटर है।

डीजल के दाम में इस बढ़ोतरी के साथ ही डीजल अब पेट्रोल से महंगा हो गया है। अक्सर यह कोशिश रहती है कि डीजल की कीमत पेट्रोल से कम रहे, क्योंकि इसका इस्तेमाल जरूरी सामानों को ढोने के लिए ट्रांसपोर्ट में किया जाता है। दूसरी ओर किसान खेती के काम में डीजल का इस्तेमाल करते हैं। डीजल की कीमत बढ़ाने का चौतरफा असर होता है। इससे ट्रांसपोर्ट की लागत बढ़ जाएगी और महंगाई भी बढ़ेगी। वहीं, जनता पर दोहरी मार पड़ेगी। एक तरफ ट्रांसपोर्ट के लिए ज्यादा किराया देना पड़ेगा साथ ही उसे महंगे सामान भी खरीदने पड़ेंगे। इसका ऑटो सेक्टर की बिक्री पर भी काफी गंभीर असर पड़ेगा।


देश की जनता कोरोना माहमारी के साथ आर्थिक मार भी झेल रही है। कोरोना महामारी में लाखों लोगों की नौकरियां चली गई हैं। लोग सरकार से राहत की मांग कर रहे हैं। रहात मिलने की बजाय लोगों को तेल के रूप में महंगाई का झटका लग रहा है। लगातार तेल की कीमतों में हो रहे इजाफे से लोग गुस्से में हैं। वहीं, विपक्षा सरकार से यह मांग कर रहा है कि वह तेल की बढ़ती कीमतों पर लगाम कसे। कांग्रेस कई बार केंद्र सरकार से तेल की बढ़ती कीमतों से जनता पर पड़ रही महंगाई की मार का हवाला देते हुए तेल के दाम घटाने की मांग कर चुकी है, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार चुप्पी साधे हुए है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia