मेहनत की कमाई पर महंगाई की मार, BJP सरकार की एक भी ऐसी नीति नहीं, जिससे आमदनी ज्यादा, खर्च हो सके कम- प्रियंका गांधी

महंगाई ने 24 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वर्ष 1998 के बाद देश में पहली बार थोक महंगाई दर 15 फीसदी के पार पहुंच गई है। दिसंबर 1998 के बाद पहली बार थोक महंगाई दर रिकॉर्ड स्तर पर है। दिसंबर 1998 में यह 15.32 फीसदी पर थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महंगाई के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने महंगाई से जुड़ा आंकड़ा शेयर करते हुए लिखा, “आपकी पाई-पाई जोड़कर बनाई गई मेहनत की कमाई पर महंगाई की मार है। बीजेपी सरकार की एक भी आर्थिक नीति ऐसी नहीं है, जिससे मिडिल क्लास, गरीब तबके की आमदनी ज्यादा हो सके और खर्च कम। मिडिल क्लास और गरीब तबके के लोगों को यह डर सता रहा है कि कहीं उनको डेली का खर्च चलाने के लिए कर्ज न लेना पड़े।”

महंगाई ने आम जनता के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। महंगाई ने 24 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वर्ष 1998 के बाद देश में पहली बार थोक महंगाई दर 15 फीसदी के पार पहुंच गई है। दिसंबर 1998 के बाद पहली बार थोक महंगाई दर रिकॉर्ड स्तर पर है। दिसंबर 1998 में यह 15.32 फीसदी पर थी।


इस साल अप्रैल में थोक महंगाई दर 15.08 फीसदी रही। अप्रैल में फ्यूल और पॉवर में 38.66 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं, मैन्यूफैक्चर्ड उत्पादों में 10.85 प्रतिश की बढ़ोतरी दर्ज हुई। सबसे ज्यादा महंगाई सब्जियों के दाम में देखी गई है। आलू के दाम 20 फीसदी तक बढ़े। तिलहन के दाम 16.10 फीसदी बढ़े। फल के दाम 11 फीसदी, गेहूं के दाम 10 फीसदी और दूध की कीमत में 5 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इन आंकड़ों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि देश में किस कदर महंगाई बढ़ी है। वहीं, महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार ने चुप्पी साध रखी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */