महीने के पहले ही दिन लगा महंगाई का झटका! गैस सिलेंडर के बढ़े दाम, कांग्रेस बोली- फिर चला 'महंगाई मैन' मोदी का चाबुक

कांग्रेस का कहना है कि जनता पर ‘महंगाई मैन’ मोदी का चाबुक फिर चला। एक बार फिर कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए हैं। पिछले 1 महीने में कमर्शियल सिलेंडर पूरे ’40 रुपए’ महंगा हुआ है। उसने कहा कि जमकर पड़ रही महंगाई की मार, मौज में है मोदी सरकार।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मार्च महीने के पहले ही दिन महंगाई का झटका लगा है। एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हुआ है। कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया गया है। दिल्ली में 25 रुपये, तो वहीं मुंबई में 26 रुपये कॉमर्शियल गैस सिलेंडर महंगा हो गया है।

दिल्ली में अब कॉमर्शियल सिलेंडर 1795 रुपये में मिलेगा। कोलकाता में सिलेंडर अब 1911 रुपये का हो गया है। मुंबई में कॉमर्शियल सिलेंडर का रेट बढ़कर 1749 रुपये, जबकि चेन्नई में 1960.50 रुपये हो गया है।

इस साल दो बार बढ़ गए दाम

यह कमर्शियल सिलेंडरों के दाम में लगातार दूसरी बढ़ोतरी है। साल 2024 में अब तक दो बार 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडरों के दाम बढ़ाए जा चुके हैं। इससे पहले फरवरी महीने में 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडरों के दाम 14 रुपये तक बढ़ाए गए थे। इसका मतलब हुआ कि एक महीने के अंतराल में कमर्शियल सिलेंडर दूसरी बार महंगे हुए हैं। वहीं घरेलू एलपीजी सिलेंडर यानी 14 किलो वाले सिलेंडर की बात करें तो इस बार भी दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।


कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बोला हमला

कमर्शियल LPG सिलेंडर 25.5 रुपए महंगा होने पर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस का कहना है कि जनता पर ‘महंगाई मैन’ मोदी का चाबुक फिर चला। एक बार फिर कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए हैं। पिछले 1 महीने में कमर्शियल सिलेंडर पूरे ’40 रुपए’ महंगा हुआ है। उसने कहा कि जमकर पड़ रही महंगाई की मार, मौज में है मोदी सरकार।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia