मास्को से दिल्ली आ रही फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप! IGI एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिंग के बाद जांच जारी

गुरुवार रात करीब 11.15 बजे फोन कर किसी ने बताया था कि रात 3:20 पर जो फ्लाइट मॉस्को से एयरपोर्ट के टी-3 टर्मिनल पर आ रही है, उसमें बम है। सूचना मिलने के बाद तुरंत सिक्योरिटी टीम को अलर्ट कर दिया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मास्को से दिल्ली आ रही विमान संख्या एसयू 232 में गुरुवार को बम मिलने की सूचना बाद हड़कंप मच गया। विमान को करीब 3.20 बजे दिल्ली एयरपोर्ट के रनवे 29 पर उतारा गया। अफरा-तफरी के बीच 386 यात्रियों और 16 क्रू मेंबर्स विमान से नीचे उतरा गया। इसके बाद विमान में के अंदर छानबीन शुरू की गई।

विमान में बम होने की सूचना कब मिली?

गुरुवार रात करीब 11.15 बजे फोन कर किसी ने बताया था कि रात 3:20 पर जो फ्लाइट मॉस्को से एयरपोर्ट के टी-3 टर्मिनल पर आ रही है, उसमें बम है। सूचना मिलने के बाद तुरंत सिक्योरिटी टीम को अलर्ट कर दिया गया। इसके बाद निरोधक दस्ता समते अन्य रेस्क्यू दलों को रनवे पर भेजा गया, जिन्होंन में विमान के अंदर तुरंत तलाशी अभियान शुरू किया।


इंडिगो फ्लाइट में कुछ दिन पहले बम की मिली थी सूचना

अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि इंडिगो की विमान संख्या 6E 6045 में बम रखा गया है। मेल के जरिए इस बात की सूचना दी गई थी। मेल के बाद हड़कंप मच गया था। सूचना मिलते भी सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई थीं। इंडिगों की यह फ्लाइट छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल मुंबई से अहमदाबाद जाने वाली थी। आनन-फानन में विमान की जांच की गई, लेकिन जांच के दौरान विमान में कुछ नहीं मिला।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia