मध्यप्रदेश में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पर स्याही फेंकी गई, गूर्जर महासभा से जुड़ा युवक हिरासत में

आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने गए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पर मध्य प्रदेश में स्याही फेंकने का मामला सामने आया है। इस घटना के लिए हार्दक पटेल ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पर मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में किसी ने स्याही फेंकी गई। स्याही फेंकने वाले युवक को हार्दिक के आसपास मौजूद लोगों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई लगाई। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। बताया जाता है कि स्याही फेंकने वाला युवक गुर्जर महासभा नाम के संगठन से जुड़ा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक पाटीदार नेता और पटेल नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक पटेल उज्जैन के पास मेघदूत होटल पहुंचे थे। उनका वहां स्वागत कार्यक्रम चल रहा था, तभी मिलिंद गुर्जर नाम के एक युवक ने उन पर स्याही फेंक दी। स्याही आसपास मौजूद लोगों पर भी गिरी।

स्याही फेंकने वाला युवक भाग पाता इससे पहले ही उसे हार्दिक के समर्थकों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। हार्दिक ने इस घटना पर कहा है कि यह सब बीजेपी ने कराया है और वे इससे डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था की भी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि वाई श्रेणी की सुरक्षा के बावजूद अगर उन के साथ ऐसा हो सकता है तो आम लोगों की क्या हालत होती होगी।

इससे पहले शनिवार सुबह नीमच जिले में उस समय काफी सियासी रस्साकशी देखने को मिली जब हार्दिक पटेल को बताया गया कि जिले में धारा 144 लगी है। इस बात पर हार्दिक पटेल काफी नाराज हुए। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। हार्दिक पटेल 6 अप्रैल शुक्रवार की दोपहर उदयपुर से नीमच आए थे और किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के यहां शोक श्रद्धांजलि व्यक्त करने गए थे। शनिवार सुबह उन्हें नीमच के सीआरपीएफ चौराहा पर लगी सरदार पटेल की प्रतिमा पर माला चढ़ानी थी, लेकिन उन्हें पता चला कि जिला प्रशासन ने 6 अप्रैल को जिले में धारा 144 लगा दी है जिसके तहत बिना इजाजत कोई भी कार्यक्रम नहीं किया जा सकता।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia